जम्मू-कश्मीर: फारूक अब्दुल्ला ने BJP को घेरा, पूछा- अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद भी क्यों नहीं खत्म हुआ आतंकवाद?

अब्दुल्ला ने चुनाव से ठीक पहले इंजीनियर राशिद को जेल से रिहा करने पर भी सवाल उठाया और कहा क‍ि वह आरएसएस के सहयोगी हैं। उन्होंने जमात-ए-इस्लामी पर कहा क‍ि वे इस बार चुनाव लड़ रहे हैं और कल तक वे जनमत संग्रह कराने की बात कर रहे थे और पाकिस्तान के समर्थक थे।

फारूक अब्दुल्ला ने BJP को घेरा, पूछा- अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद भी क्यों नहीं खत्म हुआ आतंकवाद?
फारूक अब्दुल्ला ने BJP को घेरा, पूछा- अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद भी क्यों नहीं खत्म हुआ आतंकवाद?
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सिसायी बयानबाजियों का दौर जारी है। राजनीतिक दलों के नेताओं की ओर से एक दूसरे पर जुबानी हमला क‍िया जा रहा है। एक दिन पहले पीएम मोदी के चुनावी सभाओं में किए गए दावों पर रविवार को पलटवार करते हुए नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने बीजेपी से सवाल किया कि अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद भी आतंकवाद खत्म क्यों नहीं हो रहा है।

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि अलगाववाद की भावना भड़काने के ल‍िए पाकिस्तान जिम्मेदार है। फारूक ने कहा क‍ि बीजेपी ने कश्मीर में आतंकवाद के लिए हमेशा अनुच्‍छेद 370 को जिम्मेदार ठहराया, लेकिन अब अनुच्‍छेद 370 नहीं है, फिर भी आतंकवाद क्यों है? हथियार कहां से आ रहे हैं, जो हमारे सैनि‍कों को शहीद कर रही हैं। उन्होंने कहा कि आपने क्या किया? सिर्फ लोगों को धोखा दे रहे हो, झूठ बोल रहे हो।


इसके अलावा उन्होंने, चुनाव से ठीक पहले इंजीनियर राशिद को जेल से रिहा करने पर भी बीजेपी सरकार पर सवाल उठाया और पूछा क‍ि राशिद को पहले क्यों नहीं छोड़ा गया और अब क्यों छोड़ा गया है? फारूक ने कहा क‍ि राश‍िद आरएसएस के सहयोगी हैं और उन्‍हें मुसलमानों को बांटने के लिए चुनाव में उतारा गया है। उन्होंने स्थानीय जमात-ए-इस्लामी के सदस्यों के संबंध में कहा क‍ि वे इस बार चुनाव लड़ रहे हैं और कल तक वे जनमत संग्रह कराने की बात कर रहे थे और पाकिस्तान के समर्थक थे। उनके पिछले रुख का क्या हुआ।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा की 90 सीटें हैं। इनमें 47 घाटी में और 43 जम्मू संभाग में हैं। इनमें से नौ एसटी और सात एससी के लिए आरक्षित सीटें हैं। वहां मतदान तीन चरणों में होंगे। पहले चरण के लिए मतदान 18 सितंबर को, दूसरे चरण के लिए 25 सितंबर और तीसरे तथा अंतिम चरण के लिए मतदान एक अक्टूबर को होगा। चुनाव परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia