'किसी को छूने नहीं दूंगा वक्फ बोर्ड-मंदिरों की संपत्ति', उद्धव की मोदी सरकार को चेतावनी, CM पद पर भी दिया बड़ा बयान

उद्धव ठाकरे ने मोदी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि वह किसी को भी वक्फ बोर्ड और मंदिरों की संपत्तियों को हाथ नहीं लगाने देंगे।

फोटो: PTI
फोटो: PTI
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और शिवसेना (UBT) के नेता उद्धव ठाकरे ने महाविकास अघाड़ी की बैठक के बाद एक कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उद्धव ने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी। विपक्षी गठबंधन एमवीए के पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि विधानसभा चुनाव महाराष्ट्र के स्वाभिमान को बचाने की लड़ाई है।

इस दौरान शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि वह महा विकास आघाडी (एमवीए) के मुख्यमंत्री पद के चेहरे के रूप में कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) की ओर से घोषित किसी भी उम्मीदवार का समर्थन करेंगे।

मुख्यमंत्री पद के गठबंधन के किसी भी उम्मीदवार का समर्थन करूंगा: ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने कहा कि 'महाविकास अघाड़ी गठबंधन को मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर फैसला करने दीजिए। कांग्रेस और एनसीपी-एसपी को अपने-अपने सीएम उम्मीदवार का नाम सुझाने दीजिए। हम उसका समर्थन करेंगे। हमें महाराष्ट्र और देश की भलाई के लिए काम करना है और मैं 50 खोखा और गद्दारों को भी जवाब देना चाहता हूं कि लोग हमें चाहते हैं ना कि उन्हें।' ठाकरे ने कहा कि मैं अपने लिए नहीं बल्कि महाराष्ट्र के अधिकारों के लिए लड़ रहा हूं। उन्होंने जोर देकर कहा कि मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का फैसला पहले किया जाना चाहिए न कि चुनाव में सबसे अधिक सीटें जीतने वाली पार्टी के हिसाब से यह तय होना चाहिए।

आपको बता दें, महाराष्ट्र में अक्टूबर या नवंबर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। एमवीए में शिव सेना (यूबीटी), शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा और कांग्रेस शामिल हैं। ठाकरे ने एमवीए कार्यकर्ताओं से निजी स्वार्थ से ऊपर उठने और महाराष्ट्र के गौरव और हित की रक्षा के लिए लड़ने को कहा। उन्होंने उनसे राज्य में विपक्षी गठबंधन का दूत बनने का भी आग्रह किया।

'वक्फ बोर्ड की संपत्ति को किसी को छूने भी नहीं दूंगा'

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अपने संबोधन में देश में धर्मनिरपेक्ष नागरिक संहिता की वकालत किए जाने पर ठाकरे ने सवाल किया कि क्या उन्होंने हिंदुत्व छोड़ दिया है? इसके अलावा उद्धव ने सवाल किया कि भारतीय जनता पार्टी जब आप पूर्ण बहुमत में थे तब वक्फ (संशोधन) विधेयक क्यों पारित नहीं किया गया? उन्होंने आगे कहा कि वह किसी को भी वक्फ बोर्ड और मंदिरों की संपत्तियों को हाथ नहीं लगाने देंगे।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि 'मैं ऐलान कर रहा हूं कि अगर वक्फ बोर्ड या किसी मंदिर और धार्मिक संपत्ति को किसी ने छूने की भी कोशिश की तो मैं ऐसा नहीं होने दूंगा। यह मेरा वादा है। यह किसी बोर्ड का सवाल नहीं है बल्कि यह हमारे मंदिरों का मामला है। जैसा कि शंकराचार्य ने कहा है कि केदारनाथ मंदिर का 200 किलो सोना चोरी हुआ, तो इसकी जांच होनी चाहिए।

इसके अलावा ठाकरे ने कहा कि 'मैं इस बात पर चर्चा के लिए तैयार हूं कि आपने (महायुति) ने और हमने (महाविकास अघाड़ी) इस देश और राज्य के लिए क्या किया। वे नगर निगम के चुनाव नहीं करा रहे हैं और न ही उन्होंने अभी तक चुनाव की तारीखों को लेकर कोई फैसला किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia