हिंदू जाग चुका है, अब छद्म हिंदुत्व के पीछे नहीं छिप पाएंगे मोदी, ज्वलंत मुद्दों पर देना होगा जवाब: कांग्रेस

पवन खेड़ा ने कहा कि हिंदू जाग चुका है नरेंद्र मोदी जी। वो अयोध्या में जागा और वाराणसी में आपके साथ क्या हुआ, ये पूरी दुनिया ने देखा। अब आप झूठ नहीं बेच पाएंगे। अब आप अपनी छद्म राष्ट्रभक्ति और छद्म हिंदुत्व के पीछे नहीं छिप पाएंगे।

हिंदू जाग चुका है, अब छद्म हिंदुत्व के पीछे नहीं छिप पाएंगे मोदी, ज्वलंत मुद्दों पर देना होगा जवाब: कांग्रेस
हिंदू जाग चुका है, अब छद्म हिंदुत्व के पीछे नहीं छिप पाएंगे मोदी, ज्वलंत मुद्दों पर देना होगा जवाब: कांग्रेस
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने सोमवार को कहा कि बीजेपी हिंदू धर्म का ठेकेदार बनने की कोशिश कर रही है, जबकि इन्हीं लोगों से हिंदू विचार की छवि को बचाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि ‘हिंदू जाग चुका है और अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी झूठ नहीं बेच पाएंगे। प्रधानमंत्री को ‘नीट’ और अग्निपथ योजना जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर जवाब देना चाहिए।

नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के भाषण को तोड़-मरोड़ कर पेश करने की बीजेपी नेताओं की कोशिश पर पलटवार करते हुए खेड़ा ने कहा, ‘‘क्या कुछ बौने लोग हिंदू विचार के ठेकेदार बनेंगे। क्या कुछ बौने लोग हिंदू की विशाल विचारधारा पर कब्जा कर, उसे अपने साइज का बना देंगे। हमें लगता था कि हम लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए निकले हैं। लेकिन पिछले 10 साल में हम समझ गए कि हमें हिंदू विचार की छवि को भी बचाना पड़ेगा, नहीं तो ये बौने लोग उसे भी अपने कद का बना देंगे।’’


उन्होंने कहा, ‘‘पिछले 10 साल से एक नारा सुनते होंगे कि मैं हिंदू जगाने निकला हूं। हिंदू जाग चुका है नरेंद्र मोदी जी। वो अयोध्या में जागा और वाराणसी में आपके साथ क्या हुआ, ये पूरी दुनिया ने देखा। अब आप झूठ नहीं बेच पाएंगे। अब आप अपनी छद्म राष्ट्रभक्ति और छद्म हिंदुत्व के पीछे नहीं छिप पाएंगे।’’ खेड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री को नीट, अग्निपथ, महिलाओं के मुद्दे और किसानों को लेकर जवाब देना चाहिए।

दरअसल लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को बीजेपी पर देश में हिंसा, नफरत और डर फैलाने का आरोप लगाया और दावा किया कि ये लोग हिंदू नहीं हैं, जिस पर पीएम मोदी सहित सत्ता पक्ष के सदस्यों ने विरोध जताया। खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खड़े होकर राहुल गांधी की बात को तोड़ते-मरोड़ते हुए कहा कि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना बहुत गंभीर विषय है। राहुल गांधी ने अपने भाषण यह भी कहा कि हिंदू कभी हिंसा नहीं कर सकता, कभी नफरत और डर नहीं फैला सकता।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia