अडानी पर हिंडनबर्ग का एक और आरोप, कहा- स्विस बैंकों में जमा 2600 करोड़ हुआ जब्त, अडानी ने आरोपों को बताया बेतुका

अडानी ग्रुप ने मीड‍िया में बयान जारी कर ऐसे क‍िसी भी आरोप को पूरी तरह गलत और न‍िराधार बताया है। ताजा मामला सामने आने के बाद अडानी ग्रुप ने कहा है कि उनके खिलाफ स्विट्जरलैंड की किसी अदालत में कोई मामला नहीं चल रहा है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हिंडनबर्ग रिसर्च ने एक बार फिर अडानी ग्रुप पर हमला बोला है। इस बार हिंडनबर्ग ने स्विस मीडिया आउटलेट गोथम सिटी की रिपोर्ट का हवाला देते हुए दावा क‍िया क‍ि स्विस अधिकारियों ने अडानी ग्रुप के खिलाफ जांच के हिस्से के रूप में कई स्विस बैंक खातों में जमा 310 म‍िल‍ियन डॉलर (2600 करोड़ रुपये) फ्रीज कर द‍िये हैं।

12 सितंबर को एक्स पर एक पोस्ट करते हुए हिंडनबर्ग ने कहा कि यह जांच 2021 से चल रही है, जिसमें भारतीय ग्रुप से जुड़ी संदिग्ध ऑफशोर संस्थाओं से जुड़ी वित्तीय ट्रॉजेक्शन को बताया है।

हालांक‍ि अडानी ग्रुप ने मीड‍िया में बयान जारी कर ऐसे क‍िसी भी आरोप को पूरी तरह गलत और न‍िराधार बताया है। ताजा मामला सामने आने के बाद अडानी ग्रुप ने कहा है कि उनके खिलाफ स्विट्जरलैंड की किसी अदालत में कोई मामला नहीं चल रहा है। उन्होंने यह भी कहा है कि स्विट्जरलैंड के अधिकारियों ने उनके किसी भी बैंक खाते को फ्रीज नहीं क‍िया है। अडानी ग्रुप ने इन खबरों को बिल्कुल बेबुनियाद बताया है।


अडानी ग्रुप की तरफ से द‍िये गए बयान में कहा गया क‍ि हम बिना किसी हिचकिचाहट के कह सकते हैं कि यह एक ही समूह की तरफ से हमारे ग्रुप की प्रतिष्ठा और मार्केट वैल्‍यू को क्षति पहुंचाने का प्रयास है।

गौरतलब है कि 24 जनवरी 2023 को हिंडनबर्ग रिसर्च ने अडाणी ग्रुप को लेकर एक रिपोर्ट पब्लिश की थी। रिपोर्ट के बाद ग्रुप के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली थी। रिपोर्ट में अडानी ग्रुप पर बड़े पैमाने पर कॉरपोरेट कदाचार और शेयर-कीमत में हेरफेर का आरोप लगाया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia