मुंबई में भारी बारिश से हाल बेहाल, कई इलाकों में भारी जलभराव, 36 उड़ानें रद्द, कई का मार्ग बदला गया

बीएमसी के अनुसार शाम चार बजे तक शहर में 82 मिमी, पूर्वी उपनगरों में 96 मिमी और पश्चिमी उपनगरों में 90 मिमी बारिश हुई। जलभराव के चलते डीएन नगर में अंधेरी सबवे को बंद कर दिया गया। मध्य मुंबई के वडाला और माटुंगा में जलमग्न सड़कों पर कई वाहन फंसे गए।

मुंबई में भारी बारिश से हाल बेहाल, कई इलाकों में भारी जलभराव, 36 उड़ानें रद्द, कई का मार्ग बदला गया
मुंबई में भारी बारिश से हाल बेहाल, कई इलाकों में भारी जलभराव, 36 उड़ानें रद्द, कई का मार्ग बदला गया
user

नवजीवन डेस्क

मुंबई और उसके उपनगरों में रविवार को भारी बारिश हुई जिससे शहर के कई हिस्सों में सड़कें जलमग्न हो गईं। वहीं भारी बारिश के बीच कम दृश्यता के कारण छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दिन भर में 36 उड़ानें रद्द कर दी गईं। इसके अलावा कम से कम 15 उड़ानों का नजदीकी हवाई अड्डों की ओर मार्ग परिवर्तित कर दिया गया। एक सूत्र ने बताया कि खराब मौसम के कारण उड़ान परिचालन दो बार संक्षिप्त अवधि के लिए रोका गया। सूत्र ने बताया कि इंडिगो, एयर इंडिया, विस्तारा और अकासा की उड़ानों का मार्ग परिवर्तित किया गया।

बृहन्मुंबई महानगरपालिका के अनुसार शाम चार बजे तक शहर में 82 मिमी, पूर्वी उपनगरों में 96 मिमी और पश्चिमी उपनगरों में 90 मिमी बारिश हुई। पश्चिमी और मध्य रेलवे दोनों मार्गों पर उपनगरीय रेल सेवाएं सामान्य रूप से जारी रहीं। हालांकि, मानखुर्द, पनवेल और कुर्ला स्टेशन के पास जलभराव के कारण हार्बर लाइन पर ट्रेन 15 से 20 मिनट देरी से चलीं।


शहर के कई हिस्सों में जलभराव के कारण कुछ बसों का मार्ग परिवर्तित किया गया। एक यातायात पुलिस अधिकारी ने बताया कि डीएन नगर में अंधेरी भूमिगत मार्ग (सबवे) को बंद कर दिया गया है और दक्षिण की ओर जाने वाले लोगों को गोखले ब्रिज और उत्तर की ओर जाने वाले लोगों को ठाकरे ब्रिज के रास्ते भेजा गया है। अधिकारी ने बताया कि मध्य मुंबई के वडाला और माटुंगा में जलमग्न सड़कों पर कई वाहन फंसे गए।

वहीं एयरपोर्ट सूत्रों ने कहा, “शहर में लगातार हो रही भारी बारिश और कम दृश्यता के कारण रविवार को 18-18 आगमन और प्रस्थान वाली उड़ानें रद्द करनी पड़ीं।” इन रद्दीकरणों में इंडिगो की 24 उड़ानें शामिल हैं, जिनमें 12 प्रस्थान वाली उड़ानें शामिल हैं, और एयर इंडिया की आठ उड़ानें शामिल हैं, जिनमें चार प्रस्थान वाली उड़ानें शामिल हैं। सूत्रों ने कहा कि विस्तारा ने भी मुंबई हवाई अड्डे पर अपनी चार उड़ानें रद्द कर दीं। सूत्रों ने कहा कि एयर इंडिया, इंडिगो और अकासा सहित कम से कम 15 उड़ानों को शाम चार बजे तक नजदीकी हवाई अड्डों, मुख्य रूप से अहमदाबाद की ओर मोड़ दिया गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia