वायनाड में कुदरत के कहर के बीच केरल के इन जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, स्कूल-कॉलेज बंद, उत्तराखंड में भी अलर्ट

भारी बारिश के अलर्ट के बाद केरल के 12 जिलों में स्कूलों की छुट्टी घोषित तक दी गई है. वायनाड, मलप्पुरम, कोझिकोड, कासरगोड, इडुक्की, पथिनमथिट्टा, त्रिशूर, कन्नूर, एर्नाकुलम, अलाप्पुझा और पलक्कड़ में आज स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश के कई हिस्सों में हुई भारी बारिश की वजह से भीषण तबाही मची है। खासकर केरल और उत्तराखंड में ज्यादा तबाही मची है। केरल के वायनाड में बारिश के बाद भूस्खलन से तो कोहराम मच गया है। अब तक 143 लोगों की जान जा चुकी है। इस बीच मौसम विभाग ने केरल में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। वायनाड समेत राज्य के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।  

मौसम विभाग ने आज बारिश को लेकर केरल में ऑरेंज अलर्ट जारी किया वायनाड समेत 5 जिलों मलरप्पुम, कोझिकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड  जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, एर्नाकुलम, इडुक्की,  त्रिशूर और पलक्कड़ जिले येलो अलर्ट जारी किया गया है।

भारी बारिश के अलर्ट के बाद केरल के 12 जिलों में स्कूलों की छुट्टी घोषित तक दी गई है. वायनाड, मलप्पुरम, कोझिकोड, कासरगोड, इडुक्की, पथिनमथिट्टा, त्रिशूर, कन्नूर, एर्नाकुलम, अलाप्पुझा और पलक्कड़ में आज स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे।

वहीं, उत्तराखंड में भी भारी बारिश का दौर जारी है। देहरादून समेत कई जिलों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग द्वारा जारी रेड अलर्ट को देखते हुए देहरादून, टिहरी, नैनीताल में भी कक्षा 12वीं तक के सभी सरकारी स्कूल, प्राइवेट स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र बंद कर दिए गए हैं। आईएमडी के अनुसार, आज कुछ जिलों में भारी होने के आसार हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia