रोहतक में गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, अस्पतालों में मरीजों की भरमार

रोहतक जिले के सिविल अस्पताल में प्रतिदिन गर्मी के चलते 30 से 40 के करीब मरिज एडमिट हो रहे हैं। डॉक्टरों ने लोगों को एहतियात रखने और घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

हरियाणा में पड़ रही भयंकर गर्मी के कारण अस्पतालों में 30 से 40 प्रतिशत मरीजों की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है। लोग पेट में दर्द, उल्टी-दस्त की शिकायतों के साथ अस्पताल पहुंच रहे हैं।

रोहतक जिले के सिविल अस्पताल में प्रतिदिन गर्मी के चलते 30 से 40 के करीब मरिज एडमिट हो रहे हैं। डॉक्टरों ने लोगों को एहतियात रखने और घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी है। हॉस्पिटल में स्पेशल वार्ड भी बनाया गया है, जिसमें डॉक्टरों की टीम 24 घंटे अलर्ट पर है। लोग गर्मी से बचने के लिए जूस और पानी पीकर बचाव कर रहे हैं।

डॉक्टरों ने लोगों को कम से कम घर से बाहर निकलने की सलाह दी है, तो वहीं लोगों को फुल बाजू के सूती कपड़े और ज्यादा से ज्यादा पानी पीने की सलाह दी जा रही है।

सिविल अस्पताल के एसएमओ डॉक्टर पुष्पेंद्र सिंह ने बताया कि लोगों को एहतियात बरतने की जरूरत है। जरूरी हो तभी घरों से बाहर निकलें। इसके अलावा लोगों को खूब पानी पीने और मौसमी फल खाने की सलाह दी गई है। डॉक्टर पुष्पेंद्र ने बताया कि प्रतिदिन 30 से 40 प्रतिशत तक मरीजों की संख्या गर्मी के कारण बढ़ी है।


सिविल अस्पताल की इमरजेंसी में भी गर्मी के चलते मरीज पहुंच रहे हैं। इमरजेंसी के साथ-साथ एक वार्ड भी अलग से बनाया गया है, जिसमें डॉक्टरों की टीम 24 घंटे अलर्ट पर है। सिविल अस्पताल में मरीजों के लिए ठंडे पानी के साथ दवाइयों की व्यवस्था की गई है।

वहीं लोगों का कहना है कि इस साल गर्मी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और पारा 40 से 47 डिग्री तक पहुंच गया है। इसके कारण घर से बाहर निकलने में भी मुश्किल हो रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia