हाथरस भगदड़: राहुल गांधी का अलीगढ़ और हाथरस का दौरा, पीड़ित परिवार से की मुलाकात, जाना उनका हाल

राहुल गांधी ने अलीगढ़ के पिलखना गांव में मंजू के परिवार से मुलाकात की। मंजू के बेटे पंकज की हाथरस में हुई भगदड़ में मौत हो गई थी।

फोटो: PTI
फोटो: PTI
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस नेता राहुल गांधी अलीगढ़ और हाथरस दौरे पर हैं। राहुल गांधी ने भगदड़ मचने की घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान राहुल गांधी ने उनसे घटना के बारे में बात की। इससे पहले, राहुल गांधी ने अलीगढ़ में भी मृतकों के परिजन से मुलाकात की।

गौरतलब है कि बाबा भोलेनाथ को ऐसे विशाल कार्यक्रम के आयोजन की मंजूरी प्रशासन की ओर से मिली थी, लेकिन बताया जा रहा है कि वहां श्रद्धालुओं के बैठने की उचित व्यवस्था नहीं थी, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ।

वहीं, मौके पर तैनात यूपी पुलिस की कांस्टेबल शीला मौर्य ने बताया, “मुझे मंच पर तैनात किया गया था। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद लोग एक-दूसरे पर गिरने लगे। एक-दूसरे को धक्का देने लगे। इस दौरान मैंने कई महिलाओं की मदद की। मुझे भी चोटें आईं।

बता दें कि इस भगदड़ में 123 लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं। जिसके बाद से बाबा फरार है। यूपी पुलिस ने बाबा की तलाश के लिए कार्रवाई तेज कर दी है। अब तक कई जिलों में छापेमारी की कार्रवाई की जारी है। पुलिस ने अब तक इस संबंध में 30 सेवादारों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 05 Jul 2024, 8:39 AM