हरियाणा चुनावः करनाल में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थकों का हंगामा, प्रशासन पर मनमानी का लगाया आरोप

कांग्रेस समर्थक ने कहा कि शुरुआत से ही कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र राठौर बढ़त बनाए हुए थे, लेकिन बाद में कहा गया कि मशीनें खराब हैं। जब उन्होंने काउंटिंग पर सवाल उठाए तो मनमानी करते हुए वीरेंद्र राठौर को पीछे कर दिया गया। इसी वजह से हम प्रदर्शन कर रहे हैं।

हरियाणा के करनाल में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थकों का हंगामा, प्रशासन पर मनमानी का लगाया आरोप
हरियाणा के करनाल में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थकों का हंगामा, प्रशासन पर मनमानी का लगाया आरोप
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है। शुरुआती रुझानों के बाद नतीजे घोषित होना शुरू हो गए हैं। इस बीच, करनाल में एक मतदान केंद्र के बाहर उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र राठौर के समर्थकों ने प्रदर्शन और नारेबाजी शुरू कर दी। इस दौरान उनकी पुलिस और सीआईएसएफ के जवानों के साथ धक्का मुक्की भी हुई।

दरअसल, करनाल में मतगणना के बीच काफी देर तक रूझान जारी नहीं किए गए और फिर इसी बीच दावा किया गया कि बीजेपी के उम्मीदवार हरविंदर कल्याण ने जीत दर्ज कर ली है। इस ऐलान के बाद माहौल गर्मा गया और कांग्रेस प्रत्याथी के समर्थकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थकों ने प्रशासन पर सवाल उठाए।


कांग्रेस के एक समर्थक ने कहा कि शुरुआत से ही कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र राठौर बढ़त बनाए हुए थे, लेकिन बाद में कहा गया कि मशीनें खराब हैं। जब उन्होंने काउंटिंग पर सवाल उठाए तो मनमानी की गई। प्रशासन और सरकार तानाशाही रवैया अपना रही है। उन्होंने आगे कहा, “वीरेंद्र राठौर जीत रहे थे, लेकिन बाद में उन्हें पीछे कर दिया गया। इसी वजह से हमने प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया है।“

फिलहाल कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र राठौर के समर्थक सड़क पर बैठ गए हैं और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। हरियाणा में मतगणना के रुझानों में बीजेपी को बढ़त मिलती दिख रही है। वहीं, जम्मू-कश्मीर में बीजेपी दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनती दिखाई दे रही है और कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस स्पष्ट बहुमत की ओर बढ़ रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia