हरियाणा विधानसभा चुनाव: BJP को लगा दूसरा बड़ा झटका, रतिया विधायक लक्ष्मण नापा ने पार्टी से दिया इस्तीफा

बीजेपी की पहली सूची जारी होते ही पार्टी में बगावत तेज हो गई है। पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल को रतिया विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिए जाने से नाराज रतिया विधायक लक्ष्मण नापा ने इस्तीफा दे दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को एक और झटका लगा है। प्रत्याशियों की सूची जारी होते ही रतिया विधायक लक्ष्मण नापा ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि टिकट नहीं मिलने से नापा नाराज हैं। उधर, हरियाणा बीजेपी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर मांडी ने भी पार्टी छोड़ने का ऐलान करते हुए इस्तीफा दे दिया।

बीजेपी की पहली सूची जारी होते ही पार्टी में बगावत तेज हो गई है। पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल को रतिया विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिए जाने से रतिया विधायक लक्ष्मण नापा नाराज थे। उन्होंने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली को अपना इस्तीफा भेजा है।

बीजेपी कार्यकर्ताओ को जब पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल को रतिया से टिकट मिलने की आहट हुई तो विरोध के स्वर पहले ही तेज हो गए थे। पार्टी कार्यकर्ताओं ने स्थानीय प्रत्याशी को टिकट देने की मांग की थी। बावजूद इसके बीजेपी हाईकमान ने सुनीता दुग्गल को रतिया से टिकट दे दिया।

सुनीता दुग्गल ने 2014 में आईआरएस की सरकारी नौकरी छोड़कर राजनीति में कदम रखा था। 2014 में बीजेपी ने उन्हें रतिया से उम्मीदवार बनाया था। लेकिन वे इनेलो प्रत्याशी रविंद्र बलियाला से 453 वोटों से हार गई थीं। इसके बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने सुनीता दुग्गल को सिरसा सीट से मैदान में उतारा। उन्होंने तत्कालीन कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर को हराकर जीत हासिल की थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia