बातचीत की पेशकश ठुकराए जाने से बिगड़े इमरान खान के बोल, बिना नाम लिए पीएम मोदी को कहा छोटी सोच वाला

भारत द्वारा पाकिस्तान की बातचीत की पेशकश को ठुकराए जाने पर पाकिस्तान ने नाराजगी जताई है। भारत के कदम से नाराज इमरान ने ट्विटर के पाकजरिये बिना नाम लिए पीएम मोदी पर निशाना साधा है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत सरकार द्वारा दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच न्यूयार्क में प्रस्तावित बैठक रद्द करने पर नाराजगी जाहिर की है। पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट कर पीएम मोदी का नाम लिए बगैर उन पर निशाना साधा है। इमरान खान ने कहा कि बातचीत की पेशकश पर भारत के जवाब से उन्हें बहुत निराशा हुई है। उन्होंने ट्वीट किया, “शांति बहाली के लिए बातचीत शुरू करने की मेरी पेशकश पर भारत के अहंकारी और नकारात्मक जवाब से निराश हूं। हालांकि, पूरी जिंदगी मेरा सामान बड़े पदों पर बैठे ऐसे छोटे लोगों से होता रहा है, जिनके पास कुछ बड़ा देख पाने की दृष्टी ही नहीं होती है।”

बता दें कि इससे एक दिन पहले शुक्रवार को भारत ने पाकिस्तान की पेशकश पर इसी महीने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक के इतर दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच होने वाली मुलाकात को रद्द कर दिया था। भारत ने इस फैसले का कारण जम्मू-कश्मीर में एक बीएसएफ जवान और तीन एसपीओ की निर्मम हत्या और पाकिस्तान द्वारा बुरहान वानी समेत कई कश्मीरी आतंकवादियों के नाम से डाक टिकट जारी करने को बताया था। भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने इसे पाकिस्तान का दोमुंहापन बताते हुए कहा था कि पड़ोसी देश के इस कदम से साफ है कि पाकिस्तान नहीं चाहता है कि संवाद के रास्ते पर दोनों देश आगे बढ़ें।

गौरतलब है कि 14 सितंबर को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बधाई संदेश के जवाब में भेजे पत्र में इमरान खान ने दोनों देशों के बीच शांति बहाली के लिए फिर से बातचीत किये जाने की पेशकश की थी। उन्होंने पत्र में लिखा था, “मैं आपकी बधाई के लिए धन्यवाद करता हूं। मैं आपकी भावनाओं का सम्मान करता हूं कि दोनों देशों के लिए आगे बढ़ने का एक मात्र रास्ता रचनात्मक बातचीत ही है। इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता कि भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध चुनौतीपूर्ण हैं, लेकिन पाकिस्तान आतंकवाद समेत सभी मुद्दों पर बात करने के लिए तैयार है।” इमरान के इस पत्र के जवाब में भारत ने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र की बैठक के दौरान दोनों देशों के विदेश मंत्रियों की मुलाकात की हामी भरी थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia