बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में चौथे आरोपी की हुई पहचान, गुरमेल, धर्मराज, शिवा के बाद जीशान का नाम आया सामने

कोर्ट ने एक आरोपी गुरमेल सिंह को 21 अक्टूबर तक मुंबई क्राइम ब्रांच की हिरासत में भेज दिया। वहीं दूसरे आरोपी धर्मराज को कोर्ट ने पुलिस हिरासत में नहीं भेजा। कोर्ट ने उसके ऑसिफिकेशन टेस्ट का आदेश देते हुए जांच के बाद उसे फिर से पेश करने का निर्देश दिया है।

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में चौथे आरोपी की हुई पहचान, गुरमेल, धर्मराज, शिवा के बाद जीशान का नाम आया सामने
बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में चौथे आरोपी की हुई पहचान, गुरमेल, धर्मराज, शिवा के बाद जीशान का नाम आया सामने
user

नवजीवन डेस्क

मुंबई में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या से पूरे शहर में शोक की लहर है। इस बीच बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में बड़ा खुलासा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हत्या में शामिल चौथे आरोपी की पहचान हो गई है। मुंबई पुलिस के अनुसार, चौथे आरोपी का नाम मोहम्मद जीशान अख्तर है और उसे पकड़ने की कोशिश जारी है। इस बीच कोर्ट ने आज एक आरोपी को क्राइम ब्रांच की हिरासत में भेज दिया और दूसरे की उम्र संबंधी जांच का आदेश दिया।

इससे पहले तीन आरोपियों के नाम सामने आए थे। पुलिस ने बताया था कि आरोपियों के नाम शिवा, धर्मराज और गुरमेल हैं। शिव और धर्मराज उत्तर प्रदेश के बहराइच के रहने वाले हैं। इन दोनों का कोई पिछला आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है, जबकि गुरमेल हरियाणा का रहने वाला है। धर्मराज और गुरमेल को गिरफ्तार कर लिया गया है। शिवा फरार है। बताया जा रहा है कि उसे इस हत्या की सुपारी दी गई थी। अब चौथे आरोपी की पहचान मोहम्मद जीशान अख्तर के रूप में की गई है।


जानकारी के अनुसार, पुलिस ने बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में शामिल दोनों आरोपियों को रविवार को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने एक आरोपी गुरमेल सिंह को 21 अक्टूबर तक मुंबई क्राइम ब्रांच की हिरासत में भेज दिया। वहीं दूसरे आरोपी धर्मराज कश्यप को कोर्ट ने पुलिस हिरासत में नहीं भेजा। कोर्ट ने दूसरे आरोपी के ऑसिफिकेशन टेस्ट का आदेश देते हुए जांच के बाद उसे फिर से पेश करने का निर्देश दिया है।

इससे पहले पुलिस ने कोर्ट से दोनों की 14 दिनों की रिमांड मांगी था। पुलिस का कहना है कि इस हत्याकांड को लेकर दोनों आरोपियों से कई पहलुओं पर पूछताछ जरूरी है। ऐसे में हमें 14 दिनों की रिमांड चाहिए। आरोपियों के पास से 28 जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं। आरोपियों ने पुणे में रहकर रेकी की थी। इसके बाद फायरिंग की पूरी पटकथा तैयार की। पुलिस आरोपियों से यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि दोनों को हथियार कहां से मिले? दोनों पूछताछ के दौरान कई विरोधाभासी जानकारी दे रहे हैं, जिसे लेकर शंकाएं पैदा हो रही हैं। पुलिस ने तीसरे आरोपी शिवा को भी जल्द गिरफ्तार करने की बात कही।


बता दें कि शनिवार रात को एनसीपी नेता और पूर्व विधायक बाबा सिद्दीकी को उनके ऑफिस के बाहर ही घात लगाए बैठे कुछ लोगों ने गोली मार दी थी। गोली लगने के बाद बाबा सिद्दीकी को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें उपचार के दौरान मृत घोषित कर दिया था। डॉक्टरों के मुताबिक, बाबा के पेट और छाती पर गोली लगी थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia