बिहार में पूर्व मंत्री गए थे जमीन कब्जाने, पुलिस ने हथियारों के साथ पांच लोगों को किया गिरफ्तार

मामले में सफाई देते हुए छेदी राम ने कहा कि हम कोचस से आ रहे थे, इस दौरान मुखिया जी ने हमें बुलाया और हम वहां चले गए। इसी दौरान पुलिस ने हमको पकड लिया। पूर्व मंत्री ने कहा कि हमें बॉडीगार्ड नहीं मिला है, इसलिए खुद की सुरक्षा के लिए हम राइफल लेकर चलते है।

बिहार में पूर्व मंत्री गए थे जमीन कब्जाने, पुलिस ने हथियारों के साथ पांच लोगों को किया गिरफ्तार
बिहार में पूर्व मंत्री गए थे जमीन कब्जाने, पुलिस ने हथियारों के साथ पांच लोगों को किया गिरफ्तार
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के बक्सर जिले के राजपुर थाना क्षेत्र से पुलिस ने पूर्व मंत्री छेदी राम सहित पांच लोगों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। बक्सर में अवैध तरीके से एक जमीन पर कब्जा करने के लिए पूर्व मंत्री अपने गुर्गों के साथ बसंतपुर पहुंचे थे, जहां पुलिस ने के हथियारों के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इन सभी पर हथियार के बल पर एक जमीन पर कब्जा करने की कोशिश का आरोप लगाया गया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि पूर्व मंत्री छेदी राम अपने साथियों के साथ सैदपुर गांव के पास एक विवादित जमीन पर कब्जा करने रविवार की शाम पहुंचे थे। ग्रामीणों ने पुलिस को तुरंत इसकी सूचना दी। सूचना पाकर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस को देखते ही सभी लोग स्कॉर्पियो पर सवार होकर भागने लगे। पुलिस ने पीछा किया और सभी को बसंतपुर से गिरफ्तार कर लिया।


राजपुर के पुलिस निरीक्षक संतोष कुमार ने सोमवार को बताया कि पूर्व मंत्री छेदी राम की गाड़ी की तलाशी ली गई तो हथियारों का जखीरा बरामद हुआ। पूर्व मंत्री सहित पांच लोगों को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया। इनके वाहन से दो राइफल, 57 गोली और एक खोखा बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि अंबू चौबे ने जमीन कब्जाने को लेकर राजपुर थाने में पूर्व मंत्री छेदीलाल राम और देवडिया पंचायत के पूर्व मुखिया प्रतिनिधि संजय राम के अलावा कुल 9 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इस पूरे मामले में अपनी सफाई देते हुए छेदी राम ने कहा कि हम कोचस से आ रहे थे, इस दौरान मुखिया जी ने हमें बुलाया और हम वहां चले गए। इसी दौरान पुलिस ने हमको पकड. लिया। राइफल के बारे में पूर्व मंत्री ने यह बताया कि हमें बॉडीगार्ड नहीं मिला है। इसलिए खुद की सुरक्षा के लिए हम राइफल लेकर चलते है। मेरा राइफल खराब होने के वजह से हम अपने बेटे का राइफल भी लेकर साथ चलते हैं।


बहरहाल इन दिनों बिहार में जमीन कब्जाने को लेकर लगातार आए दिन घटनाएं देखने को मिल रही हैं। जानकारी के अनुसार राजपुर थाना क्षेत्र के बसंतपुर छावनी में गणेश चौबे और हजारु चौबे के बीच करीब 22 बीघा जमीन का विवाद चल रहा है, जिसको लेकर एक पक्ष की तरफ से छेदी राम अपने कुछ गुर्गों के साथ जमीन कब्जा करने पहुंचे थे। इसकी सूचना पर राजपुर थाना की पुलिस बड़ी घटना होने से पहले ही पहुंच गई और घटनास्थल से ही सभी को गिरफ्तार कर लिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia