किसान संगठनों ने 14 जुलाई को बुलाई अहम बैठक, शंभू बॉर्डर से दिल्ली कूच करने पर हो सकता है फैसला

किसान संगठनों ने कोर्ट के फैसले को किसानों की जीत बताते हुए कहा कि मीटिंग में आगामी आंदोलन की रूपरेखा भी तैयार की जाएगी। अगर जरूरी होगा तो देश भर के किसान आंदोलन में शामिल होंगे और मांगों को पूरा कराकर ही दम लेंगे।

किसान संगठनों ने 14 जुलाई को बुलाई अहम बैठक, शंभू बॉर्डर से दिल्ली कूच पर हो सकता है फैसला
किसान संगठनों ने 14 जुलाई को बुलाई अहम बैठक, शंभू बॉर्डर से दिल्ली कूच पर हो सकता है फैसला
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा हरियाणा सरकार को शंभू बॉर्डर खोलने का आदेश देने के बाद अब किसानों ने अपनी अगली रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। किसान संगठन 14 जुलाई को शंभू और खनौरी बार्डर के किसानों के साथ  एक मीटिंग करेंगे, इसमें आगामी रणनीति पर चर्चा की जाएगी। माना जा रहा है कि शंभू बार्डर खुलने के बाद किसान संगठनों द्वारा एमएसपी सहित कई मांगों को लेकर दिल्ली कूच करने का निर्णय लिया जा सकता है।

एमएसपी खरीद गारंटी कानून मोर्चा के हरियाणा संयोजक और भाकियू लोकशक्ति के प्रदेशाध्यक्ष जगबीर घसोला ने हाईकोर्ट के फैसले को किसानों की जीत बताया है। जगबीर घसोला ने कहा कि हरियाणा सरकार की तानाशाही के चलते पंजाब के किसानों को शंभू बॉर्डर पर करीब 6 माह पहले रोक दिया गया। इस वजह से किसान अपनी मांगों को लेकर शंभू बॉर्डर पर ही डटे रहे।


उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट ने जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए बॉर्डर खोलने का फैसला सुनाया है। शंभू बॉर्डर के खुलने से आमजन को भी आने-जाने में कोई परेशानी नहीं होगी। किसान नेता ने कहा कि 14 जुलाई को शंभू और खनौरी बॉर्डर के किसानों के साथ किसान संगठनों की मीटिंग होगी और इसमें एमएसपी सहित कई मांगों को लेकर दिल्ली कूच करने का भी निर्णय लिया जा सकता है।

किसान संगठनों ने कोर्ट के फैसले को किसानों की जीत बताते हुए कहा कि मीटिंग में आगामी आंदोलन की रूपरेखा भी तैयार की जाएगी। अगर जरूरी होगा तो देश भर के किसान आंदोलन में शामिल होंगे और मांगों को पूरा कराकर ही दम लेंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा के किसान संगठनों के नेता पंजाब और अन्य राज्यों के किसान नेताओं से कोआर्डिनेट करेंगे। साथ ही किसान आंदोलन के माध्यम से सरकार पर दबाव बनाकर अपनी मांगों को पूरा करने की मांग करेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia