29 सांसदों के बावजूद बजट में मध्य प्रदेश के साथ हुआ छलः जीतू पटवारी

जीतू पटवारी ने कहा कि यह शर्मनाक है कि यहां के मुख्यमंत्री मोहन यादव, शिवराज चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे केंद्रीय मंत्री भी मध्य प्रदेश की रक्षा नहीं कर पाए। इन सबको अपने लिए जीना है। जब राज्य के बच्चों का गला घोंटा जाता है, तो ये चुप रहते हैं।

जीतू पटवारी बोले- 29 सांसदों के बावजूद बजट में मध्य प्रदेश के साथ हुआ छल
जीतू पटवारी बोले- 29 सांसदों के बावजूद बजट में मध्य प्रदेश के साथ हुआ छल
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश देश के बजट में प्रदेश को कुछ नहीं मिलने पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मध्य प्रदेश ने बीजेपी को 29 सीटें दी हैं, लेकिन राज्य के लिए बजट में कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि बजट में मध्य प्रदेश के साथ छल हुआ है।

जीतू पटवारी ने कहा कि, पूरे देश में नरेंद्र मोदी से विश्वास हटा था, बाद में जैसे-तैसे उनकी सरकार बनी थी। लेकिन, इस बजट में मध्य प्रदेश की भावना के साथ धोखा किया गया है। मध्य प्रदेश को 29 सांसदों के बावजूद कुछ नहीं मिला। उन्होंने कहा, "गेहूं और धान के लिए 'मोदी गारंटी' की बात की गई थी, 100 स्मार्ट सिटी बनाने की बातें थीं, अब 100 औद्योगिक सिटी बनाने की बात हो रही है। पहले 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात थी, अब 4 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात करते हैं।"


कांग्रेस नेता ने आगे कहा, "सबसे ज्यादा महंगाई हमारे देश में है, बेरोजगारी भी हमारे यहां सबसे ज्यादा है। जिस तरह से बजट का प्रस्तुतीकरण हुआ, उसका संदेश स्पष्ट है कि अब सिंगल झूठ की जगह डबल झूठ से काम चल रहा है।" उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के साथ छल हुआ है। यह शर्मनाक है कि यहां के मुख्यमंत्री मोहन यादव, शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे केंद्रीय मंत्री भी मध्य प्रदेश की रक्षा नहीं कर पाए। इन सबको अपने लिए जीना है। जब मध्य प्रदेश के बच्चों का गला घोटा जाता है, तो ये चुप रहते हैं।

जीतू पटवारी ने यह भी कहा कि बीजेपी के शासन में आदिवासियों पर कुठाराघात जारी है। आदिवासियों ने बीजेपी को भरपूर समर्थन दिया, लेकिन उनके साथ दोयम दर्जे का बर्ताव किया जाता है। उन्होंने कहा कि बीजेपी मध्य प्रदेश की बहनों की भावनाओं के साथ भी खेलकर राजनीति करना चाहती है। उन्होंने मुख्यमंत्री मोहन यादव को चार्वाक का सबसे बड़ा भक्त बताते हुए कहा कि मोहन यादव को कर्ज लेने की आदत पड़ गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia