दिल्ली पुलिस ने TMC सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ दर्ज किया केस, NCW प्रमुख रेखा शर्मा ने की थी शिकायत

मामले में एनसीडब्ल्यू अध्यक्ष रेखा शर्मा ने तीखे वार करते हुए महुआ मोइत्रा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की बात भी कही थी। बाद में राष्ट्रीय महिला आयोग ने स्वतः संज्ञान लेते हुए मामले में दिल्ली पुलिस को शिकायत भेजकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।

दिल्ली पुलिस ने TMC सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ दर्ज किया केस, NCW प्रमुख रेखा शर्मा ने की थी शिकायत
दिल्ली पुलिस ने TMC सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ दर्ज किया केस, NCW प्रमुख रेखा शर्मा ने की थी शिकायत
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) अध्यक्ष रेखा शर्मा के बारे में सोशल मीडिया पर कथित तौर पर अपमानजनक टिप्प्णी करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ स्पेशल सेल थाने में मामला दर्ज कर लिया है। एनसीडब्ल्यू ने मोइत्रा के खिलाफ कार्रवाई के लिए दिल्ली पुलिस को लिखा था।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि राष्ट्रीय महिला आयोग से एक शिकायत मिली है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि टीएमसी सांसद मोहुआ मित्रा द्वारा एक ट्वीट (सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर) को कथित तौर पर रीपोस्ट करने से धारा 79, बीएनएस-2023 के तहत अपराध हुआ है। शिकायत का संज्ञान लेते हुए और इसकी सामग्री की प्रारंभिक जांच के बाद, स्पेशल सेल थाने में धारा 79, बीएनएस-2023 के तहत एक मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू कर दी गई है।


तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता महुआ मोइत्रा ने एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो पर कथित तौर पर टिप्पणी की थी, जिसमें एनसीडब्ल्यू अध्यक्ष रेखा शर्मा को उत्तर प्रदेश के हाथरस में भगदड़ वाली जगह पर पहुंचते हुए दिखाया गया था। मोइत्रा ने बाद में पोस्ट को डिलीट कर दिया था। मूल पोस्ट में एक व्यक्ति को छाता पकड़ कर राष्ट्रीय महिला आयोग प्रमुख के पीछे चलते हुए दिखाया गया था।

बता दें कि इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कड़ी आपत्ति जताते हुए महुआ मोइत्रा पर तीखे वार किए थे। उन्होंने मोइत्रा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की बात भी कही थी। रेखा शर्मा की प्रतिक्रिया के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ने स्वतः संज्ञान लेते हुए मामले में दिल्ली पुलिस को शिकायत भेजकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। आयोग की इसी शिकायत पर आज दिल्ली पुलिस ने मोइत्रा के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia