राजस्थान के जयपुर में दिल्ली जैसी घटना, सड़क किनारे बने बेसमेंट में पानी भरने से 3 लोगों की गई जान

जयपुर में बारिश की वजह से कई जगहों पर तबाही मची है। कई जगहों से मकान ढहने की खबर आई है। कुछ जगहों पर सड़क भी धंस गई हैं। जयपुर के जामडोली इलाके में बच्चों को लेकर जा रही एक स्कूल बस और वैन अचानक सड़क धंसने की वजह से फंस गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान की राजधानी जयपुर में दिल्ली जैसी घटना घटी है। जयपुर के विश्वकर्मा इलाके में सड़क किनारे बने एक बेसमेंट में बारिश का पानी भर गया। पानी में डूबकर तीन लोगों की मौत हो गई। इस दौरान चले रेस्क्यू ऑपरेशन में सिविल डिफेंस और एसडीआरएफ की टीम ने एक व्यक्ति को बचा लिया। भारी बारिश के बाद पूरे इलाके में पानी भरा हुआ है। ऐसे में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

जयपुर में बारिश की वजह से कई जगहों पर तबाही मची है। कई जगहों से मकान ढहने की खबर आई है। कुछ जगहों पर सड़क भी धंस गई हैं। जयपुर के जामडोली इलाके में बच्चों को लेकर जा रही एक स्कूल बस और वैन अचानक सड़क धंसने की वजह से फंस गए। राहत की बात यह है कि इस दौरान किसी को चोट नहीं आई। समय रहते बच्चों को गाड़ी से नीचे उतार लिया गया। धंसी हुई सड़कों को ठीक किया जा रहा है।


राजस्थान की राजधानी जयपुर में बारिश का असर ट्रेनों के संचालन पर भी पड़ा है। जयपुर जंक्शन गांधी नगर स्टेशन पर जलभराव हो गया। ट्रेक पर पानी भरने की वजह से ट्रेनों के पहिए थम गए। ट्रेन प्रभावित होने की वजह से  यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके अलावा जयपुर एयरपोर्ट पर भी पानी भर गया। इससे विमान सेवा भी प्रभावित हुई। यही नहीं बारिश का पानी एसएमएस अस्पताल में भी भर गया। बताया जा रहा है कि रातभर हुई बारिश की वजह से अस्पताल के ICU में फॉल्स सिलिंग गिर गई। नॉर्थ और साउथ विंग के बेसमेंट में पानी भर गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia