चक्रवात बिपरजॉय: अब राजस्थान की ओर बढ़ा तूफान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, यूपी को लेकर अलर्ट जारी, होगी भारी बारिश

अब ये तूफान राजस्थान की तरफ बढ़ रहा है। जहां हवा की रफ़्तार 75 से 85 किलोमीटर प्रति घंटे के करीब है। मौसम विभाग ने कहा कि तूफान के चलते आज और कल गुजरात और राजस्थान में भारी बारिश होने की संभावना है। अगले चार दिन तक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और यूपी में भी भारी बारिश होगी।

अब राजस्थान की ओर बढ़ा तूफान, तस्वीर गुजरात की है। फोटो: सोशल मीडिया
अब राजस्थान की ओर बढ़ा तूफान, तस्वीर गुजरात की है। फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात से गुजरने के साथ ही चक्रवात बिपरजॉय तबाही के निशान छोड़ गया है। खबरों के मुताबिक, भावनगर में अब तक 2 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 22 लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। वहीं कच्छ जिले में गुरुवार को चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के चलते बड़ी संख्या में पेड़ उखड़ गए। वहीं, कई इलाकों में बिजली गुल हो गई और समुद्र के पास निचले इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति नजर आई। कुछ इलाकों में अभी भी बारिश हो रही है।  

अब ये तूफान राजस्थान की तरफ बढ़ रहा है। जहां हवा की रफ़्तार 75 से 85 किलोमीटर प्रति घंटे के करीब है। मौसम विभाग ने चक्रवात बिपरजॉय को लेकर एक बार फिर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने कहा कि तूफान के चलते आज और कल गुजरात और राजस्थान में भारी बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही अगले चार दिन तक राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में भी भारी बारिश हो सकती है।


वहीं गुजरात के रिलीफ कमिश्नर आलोक पांडेय के मुताबिक, गांधीनगर में तूफान बिपारजॉय की वजह से 22 लोग घायल हो गए हैं। अभी तक किसी की मौत की खबर नहीं है। तूफान में 23 मवेशियों की मौत हो गई है। इस दौरान 524 पेड़ गिर गए। कई जगहों पर बिजली के खंभे भी उखड़ गए हैं। अकेले मोरबी में भारी बारिश, तेज हवाओं की वजह से 300 बिजली के खंभे क्षतिग्रस्त हो गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, 940 गांवों में बिजली गुल है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia