उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत के 'महिला विरोधी' टिप्पणी पर मचा बवाल, सुनिए पूरा बयान

सोशल मीडिया पर तीरथ सिंह रावत का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो महिलाओं द्वारा पहनी जाने वाली फटी जींस को लेकर कमेंट करते नजर आ रहे हैं। सीएम ने कहा कि आजकल महिलाएं फटी जींस पहनती हैं। उनके घुटने दिखते हैं। ये कैसे संस्कार हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

पवन नौटियाल @pawanautiyal

उत्तराखंड के मुखिया को बदले अभी कुछ ही दिन हुए थे कि नए TSR यानी तीरथ सिंह रावत भी महिलाओं के परिधान को लेकर सवाल उठाने लगे हैं। एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें तीरथ सिंह रावत महिलाओं द्वारा पहनी जाने वाली फटी जींस को लेकर कमेंट करते नजर आ रहे हैं। सीएम ने कहा कि आजकल महिलाएं फटी जींस पहनती हैं। उनके घुटने दिखते हैं। ये कैसे संस्कार हैं।

सीएम तीरथ ने पूछा ये संस्कार कहां से आ रहे हैं। इससे बच्चे क्या सीख रहे हैं। महिलाएं आखिर समाज को क्या संदेश देना चाहती हैं। आपने इस बयान के बाद से सीएम तीरथ सिंह रावत विपक्ष के निशाने पर आ गए है। आपको बता दें, सीएम रावत ने देहरादून में एक बच्चों के कार्यक्रम में ये बयान दिया। बाल अधिकार संरक्षण आयोग के इस कार्यक्रम में सीएम रावत चीफ गेस्ट के तौर पर पहुंचे थे। सीएम रावत ने यहाँ संबोधित भी किया और इसी दौरान ये बातें कहीं।

इस दौरान सीएम तीरथ सिंह रावत ने कहा कि आजकल युवाओं में नशे की प्रवत्ति बढ़ रही है। बच्चों को इससे बचाने के लिए उन्हें सही संस्कार देने होंगे। पश्चिमी सभ्यता के प्रभाव से बचाना होगा। सीएम ने कहा कि पश्चिमी देश के लोग भारत की संस्कृति की महानता को समझ चुके हैं। वो भारतीय संस्कृति का पालन कर रहे हैं। जबकि हमारेश के युवा पश्चिमी संस्कृति से प्रभावित हो रहे हैं। ऐसी जींस पहनी जा रही है, जिससे नग्न घुटने दिख रहे हैं। ऐसे संस्कार कहां से आ रहे हैं। क्या ये घर से आ रहे हैं।

इसके साथ ही सीएम ने कहा कि मैं एक बार जयपुर से दिल्ली आ रहा था। जहाज में एक महिला बैठी हुई थी। करवाचौथ का दिन था। मैंने देखा तो फटे घुटने वाली जींस पहनी हुई थी। उनके साथ बच्चे भी थे। मैंने उससे पूछा कि बहनजी कहां जा रही हैं? बताया कि ‘दिल्ली जा रही हूं। पति JNU में प्रोफ़ेसर हैं। मैं एक NGO चलाती हूं।’ सीएम ने कहा कि NGO चलाती हैं। फटे घुटने वाली जींस पहनी है। समाज में लोगों के बीच जाती हैं। क्या संस्कार हैं ये? सीएम ने कहा कि बच्चों को संस्कार मिलें इसकी जिम्मेदारी मां-बाप की है। बच्चों को गलत दिशा में जाने से रोकने के लिए नज़र रखनी होगी। इसके लिए समाज को आगे आना होगा

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia