विवादित IAS अधिकारी पूजा खेडकर की कार जब्त, लाल बत्ती लगाकर इस्तेमाल करने का आरोप

खेडकर हाल में पुणे में अपने पदस्थापन के दौरान अलग कक्ष और कर्मचारी जैसी मांगों को लेकर विवाद खड़ा करने के बाद चर्चा में आई थीं। इसके अलावा उन पर आईएएस में चुने जाने के लिए दिव्यांगता और ओबीसी कोटा का कथित तौर पर दुरुपयोग करने का भी आरोप है।

विवादित IAS अधिकारी पूजा खेडकर की कार जब्त, लाल बत्ती लगाकर इस्तेमाल करने का आरोप
विवादित IAS अधिकारी पूजा खेडकर की कार जब्त, लाल बत्ती लगाकर इस्तेमाल करने का आरोप
user

नवजीवन डेस्क

पुणे पुलिस ने विवादों में घिरीं भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की परिवीक्षाधीन अधिकारी पूजा खेडकर द्वारा कथित तौर पर लाल बत्ती लगाकर अवैध रूप से इस्तेमाल की गई लग्जरी ऑडी कार रविवार को जब्त कर ली। विवादों में आने के बाद खेडकर को प्रशिक्षण पूरा होने से पहले पुणे से वाशिम जिले में स्थानांतरित कर दिया गया है।

पुणे पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने रविवार को बताया, ‘‘खेडकर जिस निजी कार का इस्तेमाल कर रही थीं, उस पर लाल बत्ती और सरकारी चिह्न के अनधिकृत इस्तेमाल को लेकर गुरुवार को नोटिस जारी किया गया था। कार को जब्त कर लिया गया है, उसके दस्तावेजों की जांच की जाएगी और हम मामले की जांच कर रहे हैं।’’


पुणे क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) ने शहर की एक निजी कंपनी को गुरुवार को नोटिस जारी किया था। खेडकर (34) की यहां नियुक्ति के दौरान उनके द्वारा इस्तेमाल की गई ‘ऑडी’ कार इसी कंपनी के नाम से पंजीकृत है। अधिकारियों के अनुसार, पंजीकृत उपयोगकर्ता का पता हवेली तालुका के शिवाने गांव उल्लेख किया गया था।

खेडकर हाल में पुणे में अपने पदस्थापन के दौरान अलग कक्ष और कर्मचारी जैसी मांगों को लेकर विवाद खड़ा करने के बाद चर्चा में आई थीं। उन पर यह भी आरोप है कि वह निजी ‘ऑडी’ कार पर लाल बत्ती लगाकर और बिना अनुमति उस पर ‘‘महाराष्ट्र सरकार’’ लिखवाकर उसका इस्तेमाल कर रही थीं। इसके अलावा उन पर आईएएस में चुने जाने के लिए दिव्यांगता और ओबीसी कोटा का कथित तौर पर दुरुपयोग करने का भी आरोप है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia