संसद में नीट, किसान और अग्निपथ पर सरकार को घेरेगी कांग्रेस, रणनीतिक समूह की बैठक में फैसला

कांग्रेस इस सत्र में मणिपुर की स्थिति और जम्मू-कश्मीर में हुए हालिया आतंकी हमलों को लेकर भी सरकार से जवाब मांगेगी। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के आवास पर मंगलवार शाम ‘इंडिया’ गठबंधन की बैठक होगी, जिसमें संसद के वर्तमान सत्र के लिए रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

संसद में नीट, किसान और अग्निपथ पर सरकार को घेरेगी कांग्रेस, रणनीतिक समूह की बैठक में फैसला
संसद में नीट, किसान और अग्निपथ पर सरकार को घेरेगी कांग्रेस, रणनीतिक समूह की बैठक में फैसला
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस के संसदीय रणनीतिक समूह ने संसद के मॉनसून सत्र को लेकर सोमवार को अहम बैठक की, जिसमें फैसला किया गया कि संसद सत्र में मेडिकल प्रवेश परीक्षा ‘नीट-यूजी’ में हुई अनियमितताओं, किसानों की समस्याओं और ‘अग्निपथ’ योजना से जुड़े मुद्दे जोरदार ढंग से उठाए जाएंगे।

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि पार्टी इस सत्र में मणिपुर की स्थिति और जम्मू-कश्मीर में हुए हालिया आतंकी हमलों को लेकर भी सरकार से जवाब मांगेगी। सूत्रों ने यह भी बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर मंगलवार शाम ‘इंडिया’ गठबंधन की बैठक होगी, जिसमें संसद के वर्तमान सत्र के लिए आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।


सोनिया गांधी के आवास पर हुई पार्टी के रणनीतिक समूह की बैठक में सोनिया गांधी के अलावा, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी महासचिव जयराम रमेश, राज्यसभा में पार्टी के उप नेता प्रमोद तिवारी समेत कई अन्य नेता शामिल हुए।

बैठक के बाद प्रमोद तिवारी ने कहा कि कांग्रेस संसद में ‘नीट’ पर चर्चा चाहती है। उन्होंने कहा, ‘‘हम कार्य मंत्रणा समिति (बीएसी) की बैठक में भी इसे रखेंगे।’’ तिवारी ने कहा कि इस सत्र में कांग्रेस किसानों से जुड़े मुद्दे, ‘नीट’ और ‘अग्निपथ’ के मुद्दे को प्रमुखता से उठाएगी। बजट के संदर्भ में उन्होंने कहा, ‘‘हम चाहेंगे कि किसानों का भला हो, महंगाई पर नियंत्रण हो, सरकारी कर्मचारियों को आयकर सीमा में छूट दी जाए और महिलाओं के लिए बात हो।’’

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia