कांग्रेस फर्जी खबरों से निपटने के लिए त्वरित प्रतिक्रिया दल गठित करेगी, विधि विभाग की बैठक में फैसला

सिंघवी ने कहा कि हम कई अन्य संगठित संरचनात्मक सुधारों की बात कर रहे हैं। जिला स्तर तक विकेन्द्रीकरण एक बहुत बड़ा लक्ष्य है। सिंघवी ने कहा कि विभाग आगामी विधानसभा चुनावों से संबंधित मुद्दों पर भी ध्यान केंद्रित कर रहा है।

कांग्रेस फर्जी खबरों से निपटने के लिए त्वरित प्रतिक्रिया दल गठित करेगी
कांग्रेस फर्जी खबरों से निपटने के लिए त्वरित प्रतिक्रिया दल गठित करेगी
user

पीटीआई (भाषा)

कांग्रेस वकीलों की सहायता से त्वरित प्रतिक्रिया दल गठित करने पर विचार कर रही है, जिसका विशेष ध्यान ऑनलाइन फर्जी खबरों और गलत सूचनाओं की समस्या से निपटने पर होगा।अभिषेक सिंघवी की अध्यक्षता में कांग्रेस के विधि, मानवाधिकार और आरटीआई विभाग की रविवार को दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में हुई बैठक में फर्जी खबरों की समस्या पर ध्यान केंद्रित करने का निर्णय लिया गया।

बैठक के बाद अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, “हम उत्साहित हैं और हमारी बैठक बहुत ही उपयोगी और व्यापक रही। पिछले पांच वर्षों में निर्वाचन आयोग (ईसी) से संबंधित और गैर संबंधित दोनों तरह की कई शिकायतों का निपटारा किया गया है। हम विशेष रूप से सोशल मीडिया में विभाग की भूमिका पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, जहां फर्जी खबरें बहुत अधिक होती हैं।”


उन्होंने कहा कि हम त्वरित प्रतिक्रिया दल बनाने जा रहे हैं। हम कई अन्य संगठित संरचनात्मक सुधारों की बात कर रहे हैं। जिला स्तर तक विकेन्द्रीकरण एक बहुत बड़ा लक्ष्य है। सिंघवी ने कहा कि विभाग आगामी विधानसभा चुनावों से संबंधित मुद्दों पर भी ध्यान केंद्रित कर रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia