राज्यसभा में बेहोश हुईं कांग्रेस सांसद फूलो देवी नेताम, फौरन अस्पताल में कराया गया भर्ती, हालत स्थिर

इस घटना पर कांग्रेस का कहना है कि नीट, नेट और अन्य पेपर लीक घोटालों पर तत्काल चर्चा के लिए सरकार के इनकार के कारण आज राज्यसभा में हंगामे की वजह से कांग्रेस सांसद फूलो देवी नेताम अचानक गिर गईं और बेहोश हो गईं।

राज्यसभा में बेहोश हुईं कांग्रेस सांसद फूलो देवी नेताम, अस्पताल में कराया गया भर्ती
राज्यसभा में बेहोश हुईं कांग्रेस सांसद फूलो देवी नेताम, अस्पताल में कराया गया भर्ती
user

नवजीवन डेस्क

राज्यसभा में शुक्रवार को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातक (नीट-यूजी) के मुद्दे पर हंगामे के बीच कांग्रेस सांसद फूलो देवी नेताम अचानक गिरीं और बेहोश हो गईं जिसके बाद सदन में थोड़ी देर के लिए हंगामा मच गया। सभापति ने भी सदन की कार्यवाही को तुरंत रोक दिया। आनन-फानन में फूलो देवी नेताम को राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

फूलो देवी नेताम छत्तीसगढ़ से कांग्रेस की राज्यसभा सदस्य हैं। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘नीट, यूजीसी-नेट और अन्य पेपर लीक घोटालों पर तत्काल चर्चा से सरकार के इनकार के कारण आज राज्यसभा में हुए शोर शराबे के बीच कांग्रेस सांसद फूलो देवी नेताम अचानक गिरीं और बेहोश हो गईं। फूलो देवी नेताम को हाल ही में डेंगू हुआ था और अभी वह डेंगू से उबर रही हैं।


राज्यसभा में मौजूद कुछ सांसदों के मुताबिक फूलो देवी नेताम का ब्लड प्रेशर बढ़ गया था, जिसके कारण वह बेहोश हो गईं। रमेश ने बताया कि फूलो देवी नेताम को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमें उम्मीद है कि वह जल्द ठीक हो जाएंगी। कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सहित विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (‘इंडिया’) के कई नेता उनकी खैरियत जानने के लिए अस्पताल पहुंचे।’’

इस प्रकरण के कुछ देर बाद राज्यसभा में विपक्ष के सांसदों ने सदन का बहिष्कार कर दिया। कार्यवाही दोबारा प्रारंभ होने पर सांसद त्रिरूचि शिवा ने सभापति जगदीप धनखड़ के समक्ष यह विषय उठाया। कांग्रेस पार्टी का कहना है कि नीट, नेट और अन्य पेपर लीक घोटालों पर तत्काल चर्चा के लिए सरकार के इनकार के कारण आज राज्यसभा में हंगामे की वजह से कांग्रेस सांसद फूलो देवी नेताम अचानक गिर गई और बेहोश हो गईं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia