पूर्व PM और पिता राजीव गांधी की खींची तस्वीर ट्वीट कर राहुल ने पूछा- क्या भारतीय जमीन पर चीन ने कब्जा किया है?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने पिता और पूर्व पीएम राजीव गांधी द्वारा खींची गई एक तस्वीर ट्वीट कर पूछा कि क्या भारतीय जमीन पर चीन ने कब्जा किया है? राहुल गांधी ने लिखा कि चीनी आक्रमण के खिलाफ हम एकजुट खड़े हैं. क्या भारतीय जमीन पर चीन ने कब्जा किया है?

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत-चीन सैन्य झड़प में शहीद हुए 20 जवानों को लेकर लगातार मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। साथ ही सरकार से सवाल भी पूछ रहे हैं। उन्होंने मंगलवार को अपने पिता और पूर्व पीएम राजीव गांधी द्वारा खींची हुई तस्वीर को साझा करते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर पूछा है कि क्या चीन ने भारतीय जमीन पर कब्जा किया है? राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “चीन आक्रमण के खिलाफ हम एकजुट खड़े हैं। क्या भारतीय जमीन पर चीन ने कब्जा किया है?”

इससे पहले सोमवार को राहुल गांधी ने चीनी मीडिया में छपी खबरों पर एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए एक ट्वीट में कहा था, “चीन ने हमारे सैनिकों को मार दिया। चीन ने हमारी जमीन हड़प ली। फिर, चीन इस टकराव के दौरान श्रीमान मोदी की तारीफ क्यों कर रहा है?”


इससे पहले 21 जून को एक बार फिर राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उस बयान को झूठा बताया था जिसमें पीएम ने कहा था कि ना कोई देश में घुसा, ना ही हमारी ज़मीन पर किसी ने कब्ज़ा किया। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि सैटेलाइट फ़ोटो साफ़ दिखाती हैं कि चीन ने पैंगोंग झील के पास भारत माता की पावन धरती पर कब्ज़ा कर लिया है।

गौरतलब है कि 15 जून को पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी में चीन के पीपल्स लिबरेशन आर्मी के सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में एक अधिकारी सहित 20 भारतीय जवना शहीद हो गए थे, तब से विपक्ष सत्ता पक्ष पर लगातार निशाना साध रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia