फैजाबाद सीट जिताकर जनता ने BJP की सांप्रदायिक राजनीति को खारिज कियाः अखिलेश यादव

अखिलेश ने कहा कि देश की जनता ने लोकसभा चुनाव में संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए मतदान किया है। प्रदेश की जनता ने लोकसभा चुनाव में 37 सीट देकर एसपी को देश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनाया है। अब जनता के प्रति समाजवादियों की जिम्मेदारी और ज्यादा बढ़ गई है।

अखिलेश बोले- फैजाबाद सीट जिताकर जनता ने BJP की सांप्रदायिक राजनीति को खारिज किया
अखिलेश बोले- फैजाबाद सीट जिताकर जनता ने BJP की सांप्रदायिक राजनीति को खारिज किया
user

नवजीवन डेस्क

समाजवादी पार्टी (एसपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि फैजाबाद लोकसभा सीट पर एसपी को जिताकर जनता ने बीजेपी की सांप्रदायिक और नफरत भरी राजनीति को खारिज कर दिया है। सपा प्रमुख ने कहा कि बीजेपी की 'धांधली' के बावजूद जनता ने सपा के पक्ष में वोट किया, इससे लोकतंत्र मजबूत हुआ है।

एसपी ने हाल में हुए लोकसभा चुनाव में सबको चौंकाते हुए फैजाबाद सीट जीत ली। इस सीट पर एसपी उम्मीदवार अवधेश प्रसाद ने बीजेपी के लल्लू सिंह को पराजित किया था। फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र वही इलाका है जहां अयोध्या में उच्चतम न्यायालय के आदेश पर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने राम मंदिर का निर्माण कराया है। हालांकि बीजेपी नेताओं ने लोकसभा चुनाव प्रचार में राम मंदिर निर्माण का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दिया था।


एसपी प्रमुख अखिलेश यादव ने लखनऊ में पार्टी राज्य मुख्यालय पर पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि अयोध्या (फैजाबाद लोकसभा सीट) में एसपी को मिली जीत ने बीजेपी की सांप्रदायिकता से प्रेरित और नफरत भरी राजनीति को खारिज कर दिया है। जनता के समर्थन से राजनीति को सकारात्मक दिशा मिली है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की 'धांधली' के बावजूद जनता ने एसपी के पक्ष में वोट किया, इससे लोकतंत्र मजबूत हुआ है।

अखिलेश यादव ने कहा, ''देश की जनता ने लोकसभा चुनाव में संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए मतदान किया है। प्रदेश की जनता ने लोकसभा चुनाव में 37 सीटें देकर एसपी को देश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनाया है। अब जनता के प्रति समाजवादियों की जिम्मेदारी और ज्यादा बढ़ गई है। एसपी जनता के मुद्दों को लोकसभा में मजबूती से उठाएगी। जनता ने जो भरोसा दिखाया है उस पर हमें खरा उतरना है।''


सपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार की गलत नीतियों के कारण देश की अर्थव्यवस्था रसातल में जा रही है। महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है। केन्द्र की सरकार में पिछले 10 सालों में इतनी लूट हुई है कि गेहूं का भंडार घट गया है। विदेश से गेहूं आयात करने के हालात हैं। आटा महंगा होगा तो इसका सीधा असर आम आदमी की जेब पर पड़ेगा।

यहां बता दें कि समाजवादी पार्टी ने हाल में सम्पन्न लोकसभा चुनाव में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए प्रदेश की 37 लोकसभी सीटों पर जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ वह बीजेपी और कांग्रेस के बाद देश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बन गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia