जम्मू-कश्मीर: सड़क दुर्घटना में शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि, हादसे पर खड़गे बोले- भयानक त्रासदी से हूं दुखी

खड़गे ने कहा, "जम्मू-कश्मीर के बडगाम में भयानक त्रासदी के बारे में सुनकर बेहद दुख हुआ, जहां चुनाव ड्यूटी के लिए ले जा रही बस के खाई में गिर जाने से 4 बीएसएफ जवानों की जान चली गई और लगभग 28 जवान घायल हो गए। बहादुरों के परिवारों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना।"

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में कल सड़क दुर्घटना में जान गंवाने वाले 3 बीएसएफ जवानों को हुमहामा गांव में श्रद्धांजलि अर्पित की गई। बता दें कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए चुनाव ड्यूटी पर 36 बीएसएफ जवानों को ले जा रही बस बडगाम जिले के वतरहाल के ब्रेल के पास खाई में गिर गई थी। जिसमें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के चार जवान शहीद हो गए तथा 28 अन्य घायल हो गए। दुर्घटना में बस पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज जारी है।

इस घटना को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दुख जताया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "जम्मू-कश्मीर के बडगाम में भयानक त्रासदी के बारे में सुनकर बेहद दुख हुआ, जहां चुनाव ड्यूटी के लिए ले जा रही बस के खाई में गिर जाने से 4 बीएसएफ जवानों की जान चली गई और लगभग 28 जवान घायल हो गए। बहादुरों के परिवारों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना। उन्हें इस अपूरणीय क्षति से उबरने की शक्ति मिले। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं घायलों के साथ हैं, हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।"


वहीं घटना पर दुख जताते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक आरआर स्वैन ने कहा, "हम इन समर्पित सैनिकों के नुकसान पर शोक व्यक्त करते हैं, जिन्होंने देश की अथक सेवा की। हम घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं और उन्हें जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा सभी आवश्यक सहायता और सहयोग का भरोसा देते हैं।"

कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) वीके बिरदी, बीएसएफ के कश्मीर फ्रंटियर के आईजी, कश्मीर के डिवीजनल कमिश्नर, एसएसपी श्रीनगर, एसएसपी बडगाम, डीसी बडगाम और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने उस अस्पताल का दौरा किया, जहां घायल जवानों को भर्ती कराया गया है।


Published: 21 Sep 2024, 10:45 AM