हरियाणा विधानसभा चुनाव: टिकट को लेकर बीजेपी में घमासान, नाराज नेता सीमा गैबीपुर ने सभी पदों से दिया इस्तीफा

सीमा गैबीपुर कुछ दिन पहले तक उकलाना विधानसभा सीट से ट‍िकट की प्रबल दावेदार मानी जा रही थीं, लेकिन पार्टी ने उन्हें तवज्जो नहीं दी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा विधानसभा चुनाव में ट‍िकटों को लेकर बीजेपी में घमासान मचा हुआ है। बीजेपी की वरिष्ठ नेता सीमा गैबीपुर ने उकलाना सीट से टिकट न मिलने पर पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। उनका कहना है कि बीजेपी ने टिकट वितरण में संगठन की अनदेखी की है। हरियाणा विधानसभा चुनाव के बीच ट‍िकटों को लेकर बीजेपी में बगावत हो गई है। पार्टी के कई नेता व कार्यकर्ता टिकट न मिलने पर नाराज हो गए हैं।

सीमा गैबीपुर कुछ दिन पहले तक उकलाना विधानसभा सीट से ट‍िकट की प्रबल दावेदार मानी जा रही थीं, लेकिन पार्टी ने उन्हें तवज्जो नहीं दी। बीजेपी ने इस सीट से जेजेपी से आए मंत्री अनूप धानक को मैदान में उतारा है। बीजेपी की पदाधिकारी सीमा गैबीपुर में पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देने का ऐलान करते हुए कहा क‍ि टिकट वितरण में संगठन की अनदेखी हुई है। ट‍ि‍कट संगठन के व्यक्ति को न देकर बाहरी को द‍िया गया। इसी के चलते मैंने पार्टी में अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है।

उन्होंने कहा कि अनूप धानक ने विकास का कोई काम नहीं किया है, इसलिए उनके खिलाफ जनता में रोष है। मेरा मानना है कि बीजेपी ने उनको टिकट देकर एक तरह से यह सीट विपक्ष को सौंप दी है। सीमा गैबीपुर ने कहा कि संगठन के बाहर के लोगों को टिकट दिए जाने से पार्टी का कार्यकर्ता खुद को ठगा महसूस कर रहा है। बीजेपी अगर इस सीट से जीत भी जाती है, तो भी व‍िधायक विपक्ष का ही नेता होगा। उन्‍होंने कहा क‍ि वो अपने कार्यकर्ताओं से बैठक कर अगला निर्णय लेंगी।

गौरतलब है कि बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 67 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को लाडवा सीट से मैदान में उतारा गया है। पार्टी ने करनाल से जगमोहन आनंद को मैदान में उतारा है, जहां से पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल विधायक थे, जो अब लोकसभा चुनाव जीतकर सांसद बन गए हैं। हरियाणा विधानसभा के चुनाव पांच अक्टूबर को होंगे, इसके नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित होंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia