BJP महाराष्ट्र के किसानों की सबसे बड़ी दुश्मन, राज्य महापरिवर्तन के लिए तैयारः खड़गे

खड़गे ने कहा कि बीजेपी, महाराष्ट्र के किसानों की सबसे बड़ी दुश्मन है। महाराष्ट्र ने तय किया है कि बीजेपी की डबल इंजन सरकार को सत्ता से हटाकर ही किसानों का भला होगा। महाराष्ट्र मांगे महापरिवर्तन।

खड़गे बोले- BJP महाराष्ट्र के किसानों की सबसे बड़ी दुश्मन, राज्य महापरिवर्तन के लिए तैयार
खड़गे बोले- BJP महाराष्ट्र के किसानों की सबसे बड़ी दुश्मन, राज्य महापरिवर्तन के लिए तैयार
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी ( बीजेपी) महाराष्ट्र के किसानों की सबसे बड़ी दुश्मन है और राज्य की जनता आगामी चुनाव में महापरिवर्तन के लिए तैयार है। महाराष्ट्र में सभी 288 विधानसभा सीटों के लिए 20 नवंबर को मतदान होना है। मतगणना 23 नवंबर को होगी।

कांग्रेस प्रमुख खड़गे ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘बीजेपी, महाराष्ट्र के किसानों की सबसे बड़ी दुश्मन है। 20,000 किसानों ने आत्महत्या की, खेती में धन आवंटन की भारी कटौती की गई, 20,000 करोड़ रुपये के जल ग्रिड का वादा झूठा निकला, महाराष्ट्र को सूखा मुक्त बनाने का वादा जुमला है, अन्नदाता को मुआवजा देने से इनकार कर दिया गया, लेकिन बीमा कंपनियों पर 8000 करोड़ रुपये की बौछार की गई।’’


उन्होंने दावा किया कि निर्यात प्रतिबंध और अत्यधिक निर्यात शुल्क से प्याज और सोयाबीन किसानों पर बोझ पड़ा है तथा कपास और गन्ने के उत्पादन में ज़बरदस्त गिरावट से किसान बेहाल हैं। उन्होंने कहा, ‘‘महाराष्ट्र ने तय किया है कि बीजेपी की डबल इंजन सरकार को सत्ता से हटाकर ही किसानों का भला होगा। महाराष्ट्र मांगे महापरिवर्तन।’’

बता दें कि महाराष्ट्र में सभी 288 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में 20 नवंबर को मतदान होना है। मतगणना 23 नवंबर को होगी। राज्य में मुख्य मुकाबला एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन और इंडिया गठबंधन के बीच है। महायुति में शिंदे की शिवसेना, बीजेपी और अजित पवार की एनसीपी शामिल है। जबकि इंडिया गठबंधन में उद्धव ठाकरे की शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस और शरद पवार की एनसीपी (एसपी) शामिल है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia