'BJP को सच नहीं होता बर्दाश्त, इसलिए मेरे बयान पर फैला रही झूठ', सिख वाली टिप्पणी पर बोले राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगे कहा, बीजेपी हमेशा की तरह झूठ का सहारा ले रही है। वे मुझे चुप कराने के लिए बेताब हैं क्योंकि वे सच बर्दाश्त नहीं कर सकते, लेकिन मैं हमेशा उन मूल्यों के लिए बोलूंगा जो भारत को परिभाषित करते हैं

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राहुल गांधी ने अमेरिका दौरे के दौरान सिखों पर कमेंट को लेकर बयान दिया है। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर पोस्ट कर कहा है कि बीजेपी अमेरिका में मेरी बयान को लेकर झूठ फैला रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "बीजेपी अमेरिका में मेरे बयान के बारे में झूठ फैला रही है। मैं भारत और विदेश में रहने वाले हर सिख भाई-बहन से पूछना चाहता हूं। क्या मैंने जो कहा है, उसमें कुछ गलत है? क्या भारत ऐसा देश नहीं होना चाहिए जहां हर सिख और हर भारतीय बिना किसी डर के अपने धर्म का पालन कर सके?"

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगे कहा, बीजेपी हमेशा की तरह झूठ का सहारा ले रही है। वे मुझे चुप कराने के लिए बेताब हैं क्योंकि वे सच बर्दाश्त नहीं कर सकते, लेकिन मैं हमेशा उन मूल्यों के लिए बोलूंगा जो भारत को परिभाषित करते हैं...विविधता में हमारी एकता, समानता और प्रेम।"

दरअसल, 10 सितंबर को राहुल गांधी ने वाशिंगटन डीसी में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था, "लड़ाई इस बात को लेकर है कि क्या एक सिख को भारत में पगड़ी पहनने की अनुमति है, या एक सिख को भारत में कड़ा पहनने की अनुमति है या एक सिख को गुरुद्वारा जाने की अनुमति है। लड़ाई इसी बात को लेकर है। और यह सभी धर्मों के लिए है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia