बिहारः बिगड़ती कानून-व्यवस्था के खिलाफ RJD ने पटना में मार्च निकाला, राज्यपाल से की हस्तक्षेप की मांग

मार्च के दौरान हाथों में पार्टी का झंडा लिए आरजेडी कार्यकर्ताओं ने राज्य में बिगड़तीॉ कानून-व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ नारेबाजी की। आरजेडी के प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा कि नीतीश कुमार सरकार अपराध रोकने में बुरी तरह विफल रही है।

बिगड़ती कानून-व्यवस्था के खिलाफ RJD ने पटना में मार्च निकाला, राज्यपाल से की हस्तक्षेप की मांग
बिगड़ती कानून-व्यवस्था के खिलाफ RJD ने पटना में मार्च निकाला, राज्यपाल से की हस्तक्षेप की मांग
user

पीटीआई (भाषा)

बिहार में बढ़ती आपराधिक घटनाओं और कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने रविवार को पटना में विरोध मार्च निकाला। आरजेडी नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने राजभवन पहुंचकर एक नामित अधिकारी को ज्ञापन सौंपा, जिसमें राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर से मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की गई।

आरजेडी का यह विरोध मार्च वीरचंद पटेल रोड स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय से शुरू हुआ जिसे राजभवन पहुंचकर समाप्त होने था, लेकिन पुलिस ने उन्हें आयकर गोलंबर पर ही रोक दिया।राजभवन तक मार्च निकालने की इजाजत नहीं मिलने पर आरजेडी के कुछ विधायकों और पार्टी के अन्य नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल को प्रशासनिक अधिकारी राजभवन ले गए जहां उन्होंने नामित अधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा।


मार्च के दौरान, हाथों में पार्टी का झंडा लिए आरजेडी कार्यकर्ताओं ने राज्य में ‘बिगड़ती’ कानून-व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ नारेबाजी की। आरजेडी के प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा, ‘‘पार्टी ने ज्ञापन में राज्य में बढ़ती आपराधिक घटनाओं और बिगड़ती कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर राज्यपाल से तत्काल हस्तक्षेप की मांग की। नीतीश कुमार सरकार अपराध रोकने में बुरी तरह विफल रही है।’’

अहमद ने राज्य सरकार पर अपराधियों को संरक्षण देने का भी आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को सत्तारूढ़ सरकार के संरक्षण में हो रहे अपराधों को लेकर कोई चिंता नहीं है। राज्य में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। बिहार में हर दिन हत्या, अपहरण, रंगदारी, दुष्कर्म के मामले सामने आ रहे हैं।’’ अहमद ने सवाल किया, ‘‘मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मौजूदा स्थिति पर चुप क्यों हैं?’’

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia