बजट में बिहार को मिला झुनझुना, ठगने का काम करती है मोदी सरकारः राबड़ी देवी

राबड़ी देवी ने कहा कि नीतीश कुमार की मांगें पूरी नहीं हुईं, उन्हें एनडीए को छोड़ देना चाहिए। राज्य में बाढ़ आ रही है, पुल टूट रहे हैं, लोगों के घर डूब रहे हैं, लोगों को रोजगार नहीं मिल रहा, खाद-बीज महंगा हो रहा है, लेकिन इस पर कोई काम नहीं हो रहा है।

बजट में बिहार को मिला झुनझुना, ठगने का काम करती है मोदी सरकारः राबड़ी देवी
बजट में बिहार को मिला झुनझुना, ठगने का काम करती है मोदी सरकारः राबड़ी देवी
user

नवजीवन डेस्क

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले बजट में बिहार की विशेष राज्य के दर्जा की मांग को नजरअंदाज करते हुए कुछ अतिरिक्त मदद के तहत राज्य को 26 हजार करोड़ रुपये आवंटित करने की घोषणा की। इस पर बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने कहा कि बजट में बिहार के लिए केवल झुनझुना है।

राबड़ी देवी ने कहा कि केंद्र सरकार जनता को ठगने का काम करती है। नीतीश कुमार की मांगें पूरी नहीं हुईं, उन्हें एनडीए को छोड़ देना चाहिए। राज्य में बाढ़ आ रही है, पुल टूट रहे हैं, लोगों के घर डूब रहे हैं, इस पर कोई काम नहीं हो रहा है। बिहार में रोजगार नहीं मिल रहा है। खाद-बीज महंगा हो रहा है। किसानों को बिजली नहीं मिल रही है।


बता दें कि केंद्र सरकार ने बजट में बिहार को कई तोहफे देने का दावा किया है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में आम बजट पेश करते हुए बिहार के लिए कई योजनाओं की घोषणा की। बजट में बिहार में चार नए एक्सप्रेस-वे बनाने का प्रस्ताव रखा गया है। इसके लिए 26 हजार करोड़ के पैकेज की घोषणा की गई है।

इसके अलावा 21 हजार करोड़ के पावर प्लांट का भी ऐलान किया गया है। हालांकि बिहार में बीजेपी के साथ सरकार चला रही जेडीयू लंबे समय के विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग कर रही थी। लेकिन बजट से एक दिन पहले सोमवार को केंद्र सरकार ने साफ कर दिया था कि मौजूदा प्रावधानों के तहत बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया जा सकता।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia