असम: 6 सालों तक जमा किया सिक्का, बोरी में भरकर सिक्कों को लेकर पहुंचा शोरूम और खरीद लिया स्कूटर

मोहम्मद सैदुल हक कहते हैं कि मैं बोरागांव इलाके में एक छोटी सी दुकान चलाता हूं। स्कूटर खरीदना मेरा सपना था। मैंने 5 से 6 साल पहले सिक्के जमा करना शुरू किया था। आज मैंने अपना सपना पूरा कर लिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कहते हैं कि जुनून हो तो किसी भी लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। असम के दारंग के रहने वाले मोहम्मद सैदुल हक ने यह कर के दिखाया है। मोहम्मद सैदुल हक ने सिक्कों से भरी बोरी से एक स्कूटर खरीदा है। इस ख्वाब को हकीकत में बदलने के लिए मोहम्मद सैदुल हक को काफी मेहनत करनी पड़ी। करीब 6 सालों तक वह अपना लक्ष्य हासिल करने के लिए सिक्के जमा करते रहे और आखिरकार वह स्कूटर खरीदने में कामयाब रहे।

मोहम्मद सैदुल हक कहते हैं कि मैं बोरागांव इलाके में एक छोटी सी दुकान चलाता हूं। स्कूटर खरीदना मेरा सपना था। मैंने 5 से 6 साल पहले सिक्के जमा करना शुरू किया था। आज मैंने अपना सपना पूरा कर लिया है। यानी जिस ख्वाब को मोहम्मद सैदुल हक ने 6 साल पहले देखा था उसे हकीकत में तब्दील कर दिया।


शोरूम के मालिक मनीष पोद्दार ने कहा, "मुझे सूचना मिली की एक ग्राहक 5-6 साल से सिक्के जमा कर स्कूटर खरीदने आया है। मुझे बहुत खुशी है की ऐसा ग्राहक हमारे पास आया। उन्होंने 90 हजार के करीब जमा किया है।"

मोहम्मद सैदुल हक जब बोरे में जमा कर सिक्के को लेकर शोरूम पहुंचे तो हर किसी की निगाहें उन्हीं के ऊपर टिकी हुई थी। शोरूम के कई कर्मचारी सिक्के को गिनने के लिए जमा हुए। 90 हजार रुपये के सिक्कों को गिनने के लिए काफी समय लगा। सिक्कों को गिनने के बाद मोहम्मद सैदुल हक को स्कूटर की चाबी दे दई गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 22 Mar 2023, 11:38 AM