यूपी पुलिस की एक और शर्मनाक करतूत! FIR दर्ज करने के लिए महीनों तक घुमाती रही, दलित छात्रा से है गैंगरेप का मामला

लखनऊ में 11वीं क्लास की दलित छात्रा के साथ एक हफ्ते तक बंधक बनाकर गैंग रेप का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस मामले की शिकायत पीड़िता ने करनी चाही तो यूपी पुलिस एक महीने तक केस दर्ज करने से टालती रही।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

योगी सरकार की पुलिस लगातार सवालों के घेरे में है। हाथरस मामले में पुलिस की कार्यशैली पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। अब ताजा मामला लखनऊ से आया है। जहां लखनऊ में 11वीं क्लास की दलित छात्रा के साथ एक हफ्ते तक बंधक बनाकर गैंगरेप किया है। जब इसकी शिकायत पीड़िता पुलिस से करना चाही तो पुलिस एक महीने तक केस दर्ज करने से टालती रही। जब हाथरस मामले में बवाल बढ़ा तो पुलिस ने दबाव में आकर एफआईआर दर्ज की।

खबरों के मुताबिक, पीड़िता ने उच्चाधिकारियों से भी शिकायत की, लेकिन तत्काल सुनवाई नहीं हुई। हाथरस मामले में बढ़ते बवाल के बाद यूपी पुलिस के हाथ-पैर फूल गए और आनन-फानन में एक माह बाद पुलिस ने दो नामजद और अन्य के खिलाफ एफआइआर दर्ज की। इसके बाद दो आरोपियों को पुलिस ने तुरंत गिरफ्तार कर लिया है।

खबरों के मुताबिक, थाना गुडंबा क्षेत्र में रहने वाली 11वीं की दलित छात्रा का आरोप है कि बीते 23 अगस्त को विपिन नामक युवक ने नौकरी लगवाने के नाम पर कागजात के साथ अपने घर बुलाया था। पीड़िता जब विपिन के घर पहुंची उसके अलावा शकील और तीन चार युवक पहले से घर में मौजूद थे। पीड़िता का आरोप है कि वहां पर उसके साथ बारी-बारी से सभी ने रेप किया। 1 हफ्ते तक बंधक बनाकर रेप करते रहे।


खबरों के मुताबिक, एक हफ्ते के बाद जब पीड़िता की तबियत बिगड़ने लगी तो आरोपी पीड़िता को छोड़कर फरार हो गया। इसके बाद पीड़िता ने अपने परिजनों के साथ थाना गुडंबा के गढ़ी चौकी पर शिकायत की तो दारोगा ने टाल दिया।

वहीं डीसीपी नॉर्थ जोन शालिनी का कहना है कि युवती 23 अगस्त को गायब हुई थी। इसके बाद उसके माता पिता ने पुलिस चौकी पर संपर्क किया था। हालांकि फिर कुछ दिन बाद मिल गई थी। लेकिन उसने कुछ समय बाद में अर्जी दी थी और एक्शन लेते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इसे भी पढ़ें: गांधी जयंती पर सोनिया गांधी बोलीं, ‘काले कानूनों’ के खिलाफ किसानों-कांग्रेस का आंदोलन होगा सफल, विजयी होंगे किसान

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia