आंध्र प्रदेश: फार्मा कंपनी के कारखाने में धमाके में अब तक 17 की मौत, 33 घायलों की जिंदगी और मौत के बीच जंग जारी

आंध्र प्रदेश के अनकापल्ली जिले में बुधवार को फार्मा कंपनी में हुए अग्निकांड में अब तक 17 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 33 लोग घायल हैं।

फोटो: PTI
फोटो: PTI
user

नवजीवन डेस्क

आंध्र प्रदेश के अचुतापुरम में बुधवार को एक फार्मा कंपनी के कारखाने में आग लग जाने की घटना में 17 लोगों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अनकापल्ली की जिलाधिकारी विजया कृष्णन ने बताया कि दुर्घटना दोपहर करीब सवा दो बजे एसेंटिया एडवांस्ड साइंसेस प्राइवेट लिमिटेड के संयंत्र में हुई।

कृष्णन नेबताया, ‘‘फैक्ट्री में दो पालियों में 381 कर्मचारी काम करते हैं। विस्फोट दोपहर को भोजनावकाश के समय हुआ। इसलिए कर्मचारियों की उपस्थिति कम थी।" उन्होंने कहा कि संदेह है कि विस्फोट बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण हुआ।

उन्होंने बताया कि 33 घायल लोगों को अनकापल्ली और अचुतापुरम के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जबकि अग्निशमन विभाग छह दमकल गाड़ियों की मदद से बचाव कार्य में लगा हुआ है। जिलाधिकारी ने बताया कि कारखाने में फंसे 13 लोगों को बचा लिया गया है।

इस बीच मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने लोगों की मौत पर दुख जताया है। एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि सरकार मृतक श्रमिकों के परिवारों के साथ खड़ी रहेगी।


कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आंध्र प्रदेश के अनकापल्ले जिले में एक दवा फैक्ट्री में लगी भीषण आग की त्रासदी से बहुत दुखी हूं, जिसमें कई लोगों की जान चली गई है।शोक संतप्त परिवारों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदनाएं। सरकार को उन्हें तत्काल और पर्याप्त मुआवज़ा देना चाहिए। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं घायलों के साथ हैं और हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia