कोलकाता रेप-मर्डर केस के खिलाफ AMU की छात्राओं ने किया प्रदर्शन, कठोर कार्रवाई की मांग की

एक छात्रा ने कहा कि जब तक सत्ता में रेपिस्ट बैठे होंगे, तब तक यह अपराध खत्म नहीं होगा। सरकार से गुजारिश है कि पहले अपनी चीजें ठीक करें। जब तक नारी सुरक्षित नहीं होगी तब तक भारत विश्व गुरु कैसे बनेगा। हमें रेप फ्री इंडिया बनाने की दिशा में काम करना होगा।

कोलकाता रेप-मर्डर केस के खिलाफ AMU की छात्राओं ने किया प्रदर्शन, कठोर कार्रवाई की मांग की
कोलकाता रेप-मर्डर केस के खिलाफ AMU की छात्राओं ने किया प्रदर्शन, कठोर कार्रवाई की मांग की
user

नवजीवन डेस्क

कोलकाता के एक अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या की जघन्य घटना के खिलाफ मंगलवार को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्राओं ने जमकर विरोध-प्रदर्शन किया। प्लेकार्ड लिए और नारे लगाती यूनिवर्सिटी की छात्राओं ने आरोपियों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की मांग की।

छात्राओं का कहना है कि मेडिकल कॉलेज में जो हुआ वो बहुत दर्दनाक घटना है। जो लड़कियां आगे की पढ़ाई करना चाहती हैं, इस घटना के बाद से उनके मन में डर का माहौल रहेगा। जो भी जांच हो रही है, वह ऐसी हो कि रेपिस्ट को डर लगे। हम लोगों की मांग है कि ऐसी घटनाओं को लेकर आरोपियों को फौरी तौर पर सजा मिलनी चाहिए।


वहीं दूसरी छात्रा ने कहा कि हम रेप फ्री इंडिया चाहते हैं। हमारी डिमांड यही है। हम हर उस अपराध के खिलाफ खड़े हैं जो महिलाओं के साथ होता है और होता आ रहा है। जो सोशल मीडिया पर कंटेंट होता है, उसे हमारे छोटे भाई-बहन वह सब देखते हैं। जिससे उनकी सोच पर प्रभाव पड़ता है। मेरा कहना है इसके लिए गवर्नमेंट को कुछ करना चाहिए।

छात्रा ने आगे कहा कि मेरा इरादा किसी को टारगेट करने का नहीं है। मैं यही कहती हूं कि जब तक सत्ता में रेपिस्ट बैठे होंगे, तब तक यह अपराध खत्म नहीं होगा। मेरी सरकार से गुजारिश है कि पहले अपनी चीज को ठीक करें। मेरा कहना है जब तक नारी सुरक्षित नहीं होगी तब तक भारत विश्व गुरु कैसे बनेगा। हमें रेप फ्री इंडिया बनाने की दिशा में काम करना होगा।


बता दें कि पिछले दिनों कोलकाता के आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में महिला ट्रेनी डॉक्टर रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाई गई थी। वह अस्पताल में स्नातकोत्तर द्वितीय वर्ष की मेडिकल छात्रा थी और चेस्ट मेडिसिन विभाग में हाउस स्टाफ के रूप में भी काम कर रही थीं। अस्पताल के कर्मचारियों ने अस्पताल की आपातकालीन बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर उसका शव देखा था। इस घटना पर कोलकाता में हंगामा मचा हुआ है। फिलहाल सीबीआई मामले की जांच कर रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia