इलाहाबाद विश्वविद्यालयः छात्रसंघ की बहाली को लेकर छात्रों का हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई छात्र घायल

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को छात्र परिषद भंग कर छात्र संघ बहाली की मांग को लेकर जमकर बवाल मचाया। खबरों के मुताबिक, छात्रों ने दर्जनभर से ज्यादा गाड़ियों में तोड़फोड़ की। वहीं छात्रों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने लाठीचार्ज किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को भी छात्र संघ बहाली की मांग को लेकर जमकर बवाल मचाया। खबरों के मुताबिक, गुस्साए छात्रों ने कई गाड़ियों को भी निशाना बनाया। इस दौरान कई प्रोफेसरों के कार के शीशे भी तोड़े। इसके बाद छात्रसंघ बहाली की मांग और छात्र परिषद के विरोध कर रहे छात्रों की पुलिस से बहस हो गई, जिसके बाद पुलिस ने छात्रों पर लाठियां बरसानी शुरू कर दी।

बताया जा रहा है कि इससे पहले सोमवार छात्रों ने केपीयूसी गेट से ‘गधा’ को लेकर इलाहाबाद विश्वविद्यालय परिसर में प्रवेश किया था और कुलपति दफ्तर के सामने गधे को खड़ाकर छात्र परिषद के विरोध में नारे लगाए थे। घटना के बाद चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसेर रामसेवक दुबे ने इन छात्र छात्रों समेत 30-35 अज्ञात छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए कर्नलगंज थाने में तहरीर दी है। दूसरी ओर आक्रोशित छात्र नेताओं ने चीफ प्रॉक्टर और विवि के सुरक्षा अधिकारी पर लोकतांत्रिक तरीके से छात्र परिषद का विरोध कर रहे छात्रों की पिटाई का आरोप लगाया है। वहीं हालात को देखते हुए विश्वविद्यालय परिसर में भारी संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है।


वहीं उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली के लिए चल रहे आंदोलन को अपना समर्थन दिया है। उनका आरोप है कि सूबे की बीजेपी सरकार पूरे प्रदेश में छात्र राजनीति की पाठशाला को खत्म करना चाहती है। उन्होंने आगे पूछा कि सरकार छात्रसंघ से क्यों डरी हुई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia