AISA ने दिल्ली में बांग्लादेश सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन, छात्रों पर हो रही कार्रवाई का विरोध

एआईएसए ने दिल्ली में प्रदर्शन के दौरान कहा कि बांग्लादेश में छात्रों की हत्या नहीं सहेंगे, लाठीचार्ज भी नहीं सहेंगे। प्रदर्शनकारियों ने बांग्लादेश सरकार की आलोचना में हाथों में बैनर भी ले रखे थे।

 एआईएसए ने बांग्लादेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।
एआईएसए ने बांग्लादेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।
user

आईएएनएस

बांग्लादेश के छात्र आंदोलन के साथ एकजुटता दिखाते हुए ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन (एआईएसए) ने शनिवार को दिल्ली में प्रदर्शन किया। एआईएसए ने पड़ोसी देश में प्रदर्शनकारी छात्रों के दमन की निंदा की। संगठन के सदस्यों ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के खिलाफ नारेबाजी भी की।

 एआईएसए ने यहां प्रदर्शन के दौरान कहा कि बांग्लादेश में छात्रों की हत्या नहीं सहेंगे, लाठीचार्ज भी नहीं सहेंगे। प्रदर्शनकारियों ने बांग्लादेश सरकार की आलोचना में हाथों में बैनर भी ले रखे थे।

सरकारी नौकरियों में आरक्षण फिर से लागू करने के विरोध में बांग्लादेश में कई सप्ताह से व्यापक विरोध-प्रदर्शन हो रहा है। छात्रों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प में अब तक कम से कम 104 लोगों की मौत हो गई और 2,500 से ज्यादा घायल हो गए हैं।


आरक्षण के खिलाफ प्रदर्शन के चलते बांग्लादेश से करीब एक हजार भारतीय छात्र स्वदेश लौट आये हैं। उत्तर प्रदेश, हरियाणा, मेघालय और जम्मू-कश्मीर के भारतीय विद्यार्थी वापस देश लौटने पर मजबूर हुए हैं।

भारत के विदेश मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि वह भारतीय नागरिकों का बिना किसी परेशानी के आगमन सुनिश्चित करने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय, इमिग्रेशन, लैंड पोर्ट और बीएसएफ के अधिकारियों के साथ समन्वय कर रहा है।


जानकारी के अनुसार, कम से कम 778 भारतीय छात्र विभिन्न जमीनी सीमा पोस्टों के माध्यम से भारत लौट आए, जबकि लगभग 200 छात्र ढाका और चटगांव हवाई अड्डों से नियमित के माध्यम से घर लौटे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia