लोकसभा में मोदी सरकार को घेरते दिखेंगे अखिलेश यादव, यूपी विधानसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा

इसी के साथ संसद में पति-पत्नी यानी अखिलेश-डिंपल की जोड़ी भी नजर आएगी। सपा अध्‍यक्ष अखि‍लेश यादव ने कन्नौज सीट से लोकसभा चुनाव जीता है। वहीं डिंपल यादव मैनपुरी से चुनाव जीती हैं।

लोकसभा में मोदी को घेरते दिखेंगे अखिलेश यादव, यूपी विधानसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा
लोकसभा में मोदी को घेरते दिखेंगे अखिलेश यादव, यूपी विधानसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा
user

नवजीवन डेस्क

समाजवादी पार्टी (एसपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के सीएम योगी के बाद अब लोकसभा में पीएम मोदी को घेरते नजर आएंगे। दरअसल कन्नौज से लोकसभा चुनाव जीते अखिलेश यादव ने बुधवार को करहल सीट से विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इसके साथ ही उनकी पार्टी के अयोध्या की मिल्कीपुर सीट से विधायक अवधेश प्रसाद ने भी सांसद बनने के बाद विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

सपा अध्‍यक्ष अखि‍लेश यादव ने कन्नौज सीट से लोकसभा चुनाव जीता है। अब, अखिलेश यादव केंद्र की राजनीति में नजर आएंगे। इसी के साथ संसद में पति-पत्नी यानी अखिलेश-डिंपल की जोड़ी भी नजर आएगी। डिंपल यादव मैनपुरी से चुनाव जीती हैं। इनके अलावा अखिलेश के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव और आदित्य यादव भी लोकसभा में नजर आएंगे, जो आजमगढ़ और बदायूं से चुनाव जीते हैं।


लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन से उत्साहित अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी का अगला लक्ष्य 2027 में उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने का है। पार्टी अभी से ही इसकी तैयारी शुरू कर रही है। अखिलेश के संसद सदस्यता बरकरार रखने के फैसले से साफ हो गया है कि सपा प्रमुख फिलहाल केंद्र की राजनीति पर फोकस करना चाहते हैं। वहीं विधानसभा में उनके प्रदर्शन को देखते हुए यह भी साफ है कि अब लोकसभा में भी वह अपने चुटीले और तीखे अंदाज में बीजेपी की बखिया उधेड़ते नजर आएंगे।

फैजाबाद की मिल्कीपुर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के दिग्गज विधायक अवधेश प्रसाद ने भी सांसद चुने जाने के बाद अपना इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने फैजाबाद सीट से बीजेपी के दो बार के सांसद लल्लू सिंह को हराया है। फैजाबाद वही लोकसभा सीट है, जिसके अंतर्गत अयोध्या विधानसभा भी आती है। अवधेश प्रसाद नौ बार विधायक और छह बार राज्य सरकार में मंत्री रह चुके हैं। अयोध्या की फैजाबाद लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अवधेश प्रसाद ने 54,567 मतों के अंतर से जीत दर्ज की। अवधेश प्रसाद को 5,54,289 वोट मिले तो बीजेपी के उम्मीदवार लल्लू सिंह को 4,99,722 वोट मिले थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia