एयर इंडिया विमान की तकनीकी खराबी के चलते रूस में इमरजेंसी लैंडिंग, अमेरिका जा रहा था विमान

एयरलाइन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट में कहा, एयर इंडिया की दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जा रही फ्लाइट एआई -183 को तकनीकी कारणों से क्रास्नोयार्स्क इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर डायवर्ट कर दिया गया है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली से अमेरिका सैन फ्रांसिस्को जा रहे एयर इंडिया के विमान में तकनीकी खराबी के बाद इसे रूस के क्रास्नोयार्स्क अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतारा गया है। बताया गया है कि कॉकपिट क्रू कार्गो होल्ड एरिया में एक समस्या का पता लगा, जिसके बाद इसे लैंड कराया गया। फंसे हुए यात्रियों के लिए दूसरी उड़ान की व्यवस्था करने के प्रयास जारी हैं।

एयरलाइन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट में कहा, एयर इंडिया की दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जा रही फ्लाइट एआई -183 को तकनीकी कारणों से क्रास्नोयार्स्क इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर डायवर्ट कर दिया गया है। विमान सुरक्षित रूप से उतर गया है और हम संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि गेस्ट का ख्याल रखा जाए, हम आगे की कार्रवाई कर रहे हैं।"

शुक्रवार की सुबह एक और अपडेट में, एयर इंडिया ने कहा कि विमान सभी 225 यात्रियों और फ्लाइट क्रू के 19 सदस्यों के साथ क्रास्नोयार्स्क इंटरनेशनल एयरपोर्ट (KJA) पर सुरक्षित रूप से उतरा, और सभी यात्रियों को टर्मिनल बिल्डिंग में ले जाया गया है।

एयरलाइन ने कहा, "चूंकि एयर इंडिया के पास यहां अपना स्टाफ नहीं है, इसलिए हम यात्रियों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए व्यवस्था कर रहे हैं। एयर इंडिया सरकारी एजेंसियों और नियामक अधिकारियों के साथ भी संपर्क में है, और हम यात्रियों को जल्द से जल्द सैन फ्रांसिस्को ले जाने के लिए दूसरी फ़्लाइट की व्यवस्था कर रहे हैं।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia