कुश्ती के बाद अब सियासत में होगी विनेश फोगाट-बजरंग पुनिया की एंट्री, कांग्रेस में होंगे शामिल

पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने बीते गुरुवार को ही दिल्ली में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मुलाकात की थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं। अलग अलग मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दोपहर 1.30 बजे तक दोनों पहलवान कांग्रेस की सदस्यता ले लेंगे। इससे पहले पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने बीते गुरुवार को ही दिल्ली में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मुलाकात की थी। राहुल गांधी से मिलने के बाद पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस पार्टी के जनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल से भी मिलने पहुंचे थे।

आपको बता दें, हरियाणा विधानसभा चुनाव 5 अक्टूबर को होगा। वहीं, मतगणना 8 अक्टूबर को होगी। बता दें कि इससे पहले यह तारीख 1 और 4 अक्टूबर थी लेकिन चुनाव आयोग ने इसमें बदलाव कर दिया। आयोग ने इसके पीछे की वजह बताते हुए सफाई दी कि बिश्नोई समुदाय के मताधिकार और परंपराओं दोनों का सम्मान करने के लिए यह फैसला लिया गया है।

बिश्नोई समाज ने आसोज अमावस्या उत्सव में भाग लेने की सदियों पुरानी प्रथा को कायम रखा है। ये उस दिन अपने गुरु जम्बेश्वर की स्मृति में उत्सव मनाते हैं। राजस्थान की नोखा तहसील में पिछले करीब 490 साल से तो यह मेला लगातार आयोजित होता रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia