नागपुर में विस्फोटक बनाने वाले कारखाने में भीषण विस्फोट में 6 लोगों की मौत, 3 की हालत गंभीर

नागपुर के पुलिस आयुक्त रवींद्र सिंघल ने बताया कि कुल नौ घायलों को शहर के दो निजी अस्पतालों में लाया गया, जिनमें से पांच महिलाओं और एक पुरुष की इलाज के दौरान मौत हो गई। एक अधिकारी ने बताया कि जिस समय विस्फोट हुआ तब श्रमिक विस्फोटक सामग्री पैक कर रहे थे।

नागपुर में विस्फोटक बनाने वाले कारखाने में भीषण विस्फोट में 6 लोगों की मौत, 3 की हालत गंभीर (फोटोः PTI)
नागपुर में विस्फोटक बनाने वाले कारखाने में भीषण विस्फोट में 6 लोगों की मौत, 3 की हालत गंभीर (फोटोः PTI)
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र में नागपुर शहर के निकट विस्फोटक बनाने वाले एक कारखाने में गुरुवार दोपहर को हुए विस्फोट में पांच महिलाओं समेत छह श्रमिकों की मौत हो गई और तीन घायल हो गए।पुलिस ने बताया कि यह घटना नागपुर से लगभग 25 किलोमीटर दूर हिंगना पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत धमना गांव में चामुंडी एक्सप्लोसिव प्राइवेट लिमिटेड में दोपहर एक बजे हुई।

नागपुर के पुलिस आयुक्त रवींद्र सिंघल ने बताया कि कुल नौ घायलों को शहर के दो निजी अस्पतालों में लाया गया। उन्होंने बताया कि इनमें से पांच महिलाओं और एक पुरुष की इलाज के दौरान मौत हो गई। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिस समय विस्फोट हुआ तब ज्यादातर श्रमिक विस्फोटक सामग्री पैक कर रहे थे। उन्होंने बताया कि जांच जारी है।


केंद्रीय मंत्री और नागपुर के सांसद नितिन गडकरी ने हादसे पर संवेदना व्यक्त की है। उनके कार्यालय ने एक बयान में कहा कि केंद्रीय मंत्री ने स्थानीय पार्टी कार्यकर्ताओं से यहां शाम को आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम को रद्द करने की भी अपील की है। यह कार्यक्रम लोकसभा चुनावों के बाद गडकरी के फिर से केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री के रूप में शपथ लेने पर शहर में उनके स्वागत के लिए आयोजित किया गया था।

उन्होंने दावा किया कि विस्फोट के बाद से कारखाने के मालिक और प्रबंधक लापता हैं और विस्फोट के बाद एंबुलेंस उपलब्ध नहीं थी। उन्होंने दावा किया कि उनके समर्थकों ने पीड़ितों के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था की। वहीं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के कटोल सीट से विधायक और महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख ने विस्फोट स्थल का दौरा किया और हालात की जानकारी ली। यह कारखाना कटोल विधानसभा क्षेत्र में ही स्थित है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia