खेल

T20 World Cup: कप्तान रोहित शर्मा ने भी टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान, दिया भावुक बयान

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि मैंने 2007 में खेलना शुरू किया था। मैं 50 ओवर के मैच के लिए आयरलैंड गया था, लेकिन तुरंत ही हम टी-20 विश्व कप खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका गए और हमने जीत हासिल की।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

विराट कोहली के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। संन्यास लेने पर रोहित शर्मा ने कहा कि जब मुझे अंदर से जो सही लगता है मैं वह करने की कोशिश करता हूं। जब भी मैंने टीम की कप्तानी की है, मेरा यही स्वभाव रहा है। मैं जो अंदर से महसूस करता हूं, वही करना चाहता हूं। मैं अतीत और भविष्य के बारे में ज्यादा नहीं सोचता। मैंने नहीं सोचा था कि मैं टी20 से संन्यास ले लूंगा, लेकिन ऐसी स्थिति आई और मुझे लगा कि यह मेरे लिए बिल्कुल सही स्थिति है। कप जीतकर अलविदा कहने से बेहतर कुछ नहीं हो सकता।

Published: 30 Jun 2024, 8:48 AM IST

रोहित शर्मा ने आगे कहा, "मैंने 2007 में खेलना शुरू किया था। मैं 50 ओवर के मैच के लिए आयरलैंड गया था, लेकिन तुरंत ही हम टी-20 विश्व कप खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका गए और हमने जीत हासिल की और अब यह एक पूर्ण चक्र है, मैं इससे बहुत खुश हूं।"

Published: 30 Jun 2024, 8:48 AM IST

रोहित शर्मा और विराट कोहली के टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने पर BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा, "वे शानदार रहे हैं। उनकी जगह तुरंत किसी और को लाना बहुत मुश्किल होगा। उम्मीद है कि हमें कुछ अच्छे युवा क्रिकेटर मिलेंगे। यह आसान नहीं होगा।"

रोहित शर्मा और विराट कोहली के टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने पर क्रिकेटर हार्दिक पांड्या ने कहा, "2026 में अभी बहुत समय है। भारतीय क्रिकेट के दो दिग्गज इस जीत के पूरी तरह हकदार थे। इतने सालों तक उनके साथ खेलना अद्भुत रहा। हम सभी उन्हें याद करेंगे लेकिन साथ ही, यह सबसे अच्छी विदाई है जो हम उन्हें दे सकते हैं।"

Published: 30 Jun 2024, 8:48 AM IST

भारतीय टीम ने रोमांचक फाइनल मुकाबले दक्षिण अफ्रीका को शनिवार को 7 रन से पराजित कर 17 साल के लंबे अंतराल के बाद दूसरी बार टी20 विश्व कप जीतकर इतिहास रच दिया। इससे पहले भारत ने 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी पहला टी 20 विश्व कप जीता था।

टीम इंडिया ने 7 विकेट पर 176 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने के बाद दक्षिण अफ्रीका की चुनौती को 8 विकेट पर 169 रन पर थाम लिया। हार्दिक पांड्या ने 20 रन पर तीन विकेट और जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने दो-दो विकेट लेकर भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

विराट कोहली ने 76 रन की बेहतरीन पारी खेलकर भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप के खिताबी मुकाबले में शनिवार को 20 ओवर में 7 विकेट पर 176 रन के चुनौतीपूर्ण स्कोर एक पहुंचा दिया।

Published: 30 Jun 2024, 8:48 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 30 Jun 2024, 8:48 AM IST