खेल

खेल: T20 विश्व कप जीत के बाद मोहम्मद कैफ का बड़ा बयान और स्नेह राणा का दावा- भारतीय महिला टीम जल्द जीतेगी ICC ट्राफी

मोहम्मद कैफ ने मैन इन ब्लू की टी20 विश्व कप जीत में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को 'सबसे बड़ा कारक' करार दिया है और स्पिन आल राउंडर स्नेह राणा ने दावा किया कि भारतीय महिला टीम जल्द ही आईसीसी ट्राफी जीतेगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

रोहित, द्रविड़ ने चुनी थी संतुलित टीम, बुमराह थे एक्स फैक्टर: मोहम्मद कैफ

भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने मैन इन ब्लू की टी20 विश्व कप जीत में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को 'सबसे बड़ा कारक' करार देते हुए कहा कि कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने प्रतियोगिता के लिए एक संतुलित टीम चुनने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई। भारत ने 2007 के बाद अपना दूसरा टी20 खिताब हासिल करने के लिए बारबाडोस में शिखर मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हरा दिया। इससे आईसीसी ट्रॉफी के लिए देश का 11 साल का सूखा भी समाप्त हो गया। बुमराह ने नौ मैचों में 15 विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार हासिल किया, जबकि रोहित भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे और तीन अर्धशतकों सहित 257 रनों के साथ कुल मिलाकर दूसरे स्थान पर रहे।

कैफ ने 'आईएएनएस' से कहा, "सबसे बड़ा कारक थे जसप्रीत बुमराह। पाकिस्तान को हराने से उन्हें टी20 विश्व कप में बहुत आत्मविश्वास मिला। रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने एक बहुत ही संतुलित टीम चुनी। टीम की योजना वास्तव में अच्छी थी। अजीत अगरकर ने भी कोच और कप्तान को पूरा समर्थन दिया। लोगों ने विराट कोहली पर सवाल उठाए, लेकिन जब सबसे ज्यादा जरूरत थी तब उन्होंने महत्वपूर्ण पारियां खेलीं। '

Published: undefined

हितेश शर्मा ओडिशा एफसी से ‘लोन’ पर मुंबई सिटी एफसी से जुड़े

मुंबई सिटी एफसी ने आगामी 2024-25 इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) सत्र के लिए शुक्रवार को ओडिशा एफसी के मिडफील्डर हितेश शर्मा को ‘लोन’ (ऋण) पर अपनी टीम में शामिल किया। जालंधर में जन्में हितेश ने अपना सीनियर करियर आई लीग में मुंबई एफसी के साथ शुरू किया था जिसके बाद एटलेटिको डि कोलकाता, हैदराबाद एफसी और ओडिशा एफसी के लिए खेले।

मुंबई सिटी एफसी के मुख्य कोच पेट्र क्राटकी ने एक बयान में कहा कि हितेश का विभिन्न क्लबों के साथ अनुभव उनकी टीम के लिए मददगार साबित होगा। 26 साल के हितेश आईएसएल में 81 मैच खेल चुके हैं, उन्होंने 2021-22 सत्र में हैदराबाद एफसी के साथ आईएसएल कप जीता था। उन्होंने अपना अंतरराष्ट्रीय पदार्पण 2018 में किया था।

Published: undefined

20 अक्टूबर को होगी वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन

राजधानी की सड़कों की शोभा बढ़ाने के लिए, विश्व की प्रतिष्ठित वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन 2024 का 19वां संस्करण दिल्ली और उसके नागरिकों की जीवंत भावना का उदाहरण देने के लिए तैयार है जिसमें दुनिया भर से प्रतिभागी एकजुट होंगे। इसका आयोजन इस साल 20 अक्टूबर को किया जाएगा। प्रोकैम इंटरनेशनल ने गुरुवार रात को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में रविवार, 20 अक्टूबर को आयोजित होने वाले सबसे बड़े सहभागी खेल आयोजन के लिए पंजीकरण शुरू करने की घोषणा की। वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन की भौतिक और आभासी दौड़ के लिए पंजीकरण शुक्रवार, 19 जुलाई को प्रातः 7:00 बजे से शुरू होंगे।

260,000 अमेरिकी डॉलर की पुरस्कार राशि वाली विश्व एथलेटिक्स गोल्ड लेबल रेस में दुनिया भर के शौकीनों के साथ कुछ सबसे तेज़ एथलीट प्रतिस्पर्धा करेंगे। इस अवसर पर बोलते हुए, दिल्ली पुलिस के आयुक्त, संजय अरोड़ा ने कहा, "वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन एक सामुदायिक कार्यक्रम है जो पूरी दिल्ली को एकजुट करता है। मैराथन के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि हम खुद के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हैं, इसलिए प्रोकैम इंटरनेशनल , वेदांता और सभी इवेंट हितधारक को बधाई।" विश्व स्तर पर विविधतापूर्ण प्राकृतिक संसाधन कंपनी, वेदांता ने अपने सहयोग के पिछले दो वर्षों में #रनफॉरजीरोहंगर के उद्देश्य को आगे बढ़ाया है। प्रत्येक किलोमीटर दौड़ के लिए, इसने अनिल अग्रवाल फाउंडेशन के तहत अपने सामाजिक प्रभाव पहल के माध्यम से बेहतर पोषण की आवश्यकता वाले एक बच्चे को भोजन उपलब्ध कराने का संकल्प लिया।

Published: undefined

भारतीय महिला टीम जल्द ही आईसीसी ट्राफी जीतेगी : स्नेह राणा

स्पिन आल राउंडर स्नेह राणा का कहना है कि रोहित शर्मा एंड कंपनी के हाल में टी20 विश्व कप ट्राफी जीतने से भारतीय महिला टीम को भरोसा मिला है कि वे अपनी पहली आईसीसी ट्राफी जीतने की मुहिम जारी रखेंगे। स्नेह राणा ने शुक्रवार को पीटीआई से कहा, ‘‘अगर आप पिछले दो-तीन साल में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का प्रदर्शन देखो तो टीम अपना सर्वश्रेष्ठ कर रही है। ’’उन्होंने कहा, ‘‘आईसीसी ट्राफी जीतने की बात करें तो पुरुष टीम का उदाहरण देखिये, उन्हें ट्राफी जीतने में लगभग 10 साल लगे। वे लंबे समय से मेहनत और तैयारी कर रहे थे। ’’ स्नेह राणा ने कहा, ‘‘कुछ बड़ा हासिल करना है तो यह रातोंरात नहीं होगा। इसमें समय लगेगा। इसके लिए काफी संघर्ष और बलिदान लगेगा। लेकिन अंत में हम ऐसा करेंगे। ’’

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined