खेल

सुनील गावस्कर ने जमकर की हार्दिक पांड्या की कप्तानी की तारीफ, कहा- वह एक...

सुनील गावस्कर ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि वह जिस तरह से खिलाड़ियों के साथ व्यवहार करते हैं वह सबसे अच्छा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 17 मार्च को खेला जाएगा। आपको बता दें, इस सीरीज के पहले मैच में रोहित शर्मा टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे। उनकी जगह भारतीय टीम की कमान हार्दिक पांड्या संभालेंगे। वहीं इस घोषणा के बाद भारत के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि वह जिस तरह से खिलाड़ियों के साथ व्यवहार करते हैं वह सबसे अच्छा है।

गावस्कर ने कहा कि, कप्तान के तौर पर हार्दिक पंड्या काफी बेहतर रहे हैं। उनकी कप्तानी में टीम ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। वह खिलाड़ियों को पूरी आजादी देते हैं और जिस तरह से वह खिलाड़ियों को संभालते हैं, उससे खिलाड़ियों को रिलैक्स महसूस होता है। उन्होंने आगे कहा कि एक खिलाड़ी का रिलैक्स होना बहुत ही महत्वपूर्ण होता है क्योंकि इससे वह मैदान पर जाकर बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम रहता है। मुझे यह देखकर अच्छा लगता है कि वह खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते रहते हैं और यह वाकई अच्छा है।

गावस्कर ने आगे कहा कि हार्दिक पंड्या एक प्रभावशाली खिलाड़ी होने के साथ साथ गेम चेंजर भी साबित हो सकते हैं। आईपीएल में भी हमने देखा कि, गुजरात की टीम को जब तेजी से रन बनाने की जरूरत होती थी तब वह खुद ऊपर बल्लेबाजी करने आते थे और टीम का नेतृत्व करते थे वह आगे भी ऐसा करना जारी रखेंगे। उन्होंने आगे कहा कि, हार्दिक पांड्या की कप्तानी से मैं बहुत प्रभावित हुआ हूं। मेरा मानना है कि, अगर वह मुंबई में पहला मैच जीत जाते हैं तो 2023 में विश्व कप खत्म होने के बाद उन्हें भारतीय कप्तान के रूप में देखा जा सकता है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined