खेल

बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप: भारतीय महिलाओं ने क्वार्टर फाइनल में हांगकांग को हराया, पहला पदक किया पक्का

भारतीय महिला बैडमिंटन टीम ने क्वार्टर फाइनल में हांगकांग को 3-0 से हराकर बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ अपना पहला पदक पक्का कर लिया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS  

भारतीय महिला बैडमिंटन टीम ने शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल में हांगकांग को 3-0 से हराकर बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप (बीएटीसी) के सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ अपना पहला पदक पक्का कर लिया।

शीर्ष शटलर पी वी सिंधु ने चोट के बाद वापसी में अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए लो सिन यान हैप्पी को 21-7, 16-21, 21-12 से हराकर भारत को शुरुआती बढ़त दिला दी। अश्विनी पोनप्पा और तनीषा क्रैस्टो की युगल जोड़ी ने युंग नगा टिंग और युंग पुई लैम पर सीधे गेमों में 21-10, 21-14 से जीत दर्ज करके बढ़त दोगुनी कर दी।

Published: undefined

फिर, अश्मिता चालिहा ने युंग सुम यी पर 21-12, 21-13 से जीत के साथ ताबूत में आखिरी कील ठोक दी और टीम के लिए सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली।

पदक पक्का, भारत अब सेमीफाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त जापान से भिड़ेगा जिसने अन्य क्वार्टर फाइनल में चीन को 3-2 से पराजित किया।

द्विवार्षिक महाद्वीपीय टीम चैंपियनशिप का 2024 संस्करण अप्रैल-मई में चीन के चेंगदू में होने वाले 2024 थॉमस और उबेर कप के लिए एशियाई क्वालीफायर के रूप में भी काम करेगा। भारत थॉमस कप का वर्तमान धारक है।

यह चैंपियनशिप मूल्यवान रेस टू पेरिस 2024 रैंकिंग अंक भी प्रदान करती है, जो आगामी ओलंपिक खेलों में प्रतिस्पर्धा करने के इच्छुक शटलरों के लिए महत्वपूर्ण होगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined