खेल

टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद कोच द्रविड़ ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, बोले- अगले 5-6 सालों में भारत...

टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने भारत के दूसरी बार टी20 विश्व कप जीतने पर कहा कि आजकल भारतीय क्रिकेट टीम में शानदार प्रतिभा है। इस समय उनकी ऊर्जा और आत्मविश्वास दूसरे स्तर पर है। आने वाले समय में, भारत अगले 5-6 सालों में बहुत सारी ट्रॉफियां जीतेगा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप जीतने के बाद देशभर में जश्न का मौहल है। पूरा देश खुशी से झूम रहा है। 17 साल बाद टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया है। इस जीत के साथ भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने बड़ी भविष्यवाणी कर दी है।

भारतीय क्रिकेट टीम कोच राहुल द्रविड़ ने भारत के दूसरी बार टी20 विश्व कप जीतने के बाद कहा कि आजकल भारतीय क्रिकेट टीम में शानदार प्रतिभा है। इस समय उनकी ऊर्जा और आत्मविश्वास दूसरे स्तर पर है। आने वाले समय में भारत अगले 5-6 सालों में बहुत सारी ट्रॉफियां जीतेगा।

Published: 30 Jun 2024, 8:20 AM IST

टीम इंडिया की शानदार जीत पर द्रविड़ ने कहा कि मेरे पास कहने के लिए शब्द नहीं हैं, मैं इस टीम पर जितना गर्व कर सकता हूं, उतना कम है। शुरुआती ओवर में 3 विकेट खोना और 30 गेंदें शेष रहते हुए हम जिस स्थिति में थे, उसके बावजूद लड़कों ने लड़ना जारी रखा और अपना विश्वास बनाए रखा। मुझे लगता है कि यह उनके लिए बहुत बड़ा श्रेय है। यह मेरे लिए जीवन भर की याद है इसलिए मैं टीम और सहयोगी स्टाफ का बहुत आभारी हूं जिन्होंने इसे संभव बनाया।

Published: 30 Jun 2024, 8:20 AM IST

भारतीय टीम ने रोमांचक फाइनल मुकाबले दक्षिण अफ्रीका को शनिवार को 7 रन से पराजित कर 17 साल के लंबे अंतराल के बाद दूसरी बार टी20 विश्व कप जीतकर इतिहास रच दिया। इससे पहले भारत ने 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी पहला टी 20 विश्व कप जीता था।

टीम इंडिया ने 7 विकेट पर 176 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने के बाद दक्षिण अफ्रीका की चुनौती को 8 विकेट पर 169 रन पर थाम लिया। हार्दिक पांड्या ने 20 रन पर तीन विकेट और जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने दो-दो विकेट लेकर भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

विराट कोहली ने 76 रन की बेहतरीन पारी खेलकर भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप के खिताबी मुकाबले में शनिवार को 20 ओवर में 7 विकेट पर 176 रन के चुनौतीपूर्ण स्कोर एक पहुंचा दिया।

Published: 30 Jun 2024, 8:20 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 30 Jun 2024, 8:20 AM IST