खेल

खेल: नोएडा स्टेडियम की खराब व्यवस्था पर भड़का अफगानिस्तान और दलीप ट्रॉफी 2024-25 के दूसरे दौर के लिए टीमों की घोषणा

नोएडा स्टेडियम की खराब व्यवस्था पर भड़का अफगानिस्तान, अधिकारी ने कहा कि बड़ी गड़बड़ी हुई, कभी वापस नहीं आएंगे और दलीप ट्रॉफी 2024-25 के दूसरे दौर के लिए टीमों की घोषणा की गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बड़ी गड़बड़ी हुई, कभी वापस नहीं आएंगे: अफगानिस्तान

ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ग्राउंड पर अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मैच के दूसरे दिन मंगलवार को खेल भी गीली आउटफील्ड के कारण बिना कोई गेंद फेंके रद्द कर दिया गया। पूरे दिन कई निरीक्षण किए गए, जिसके बाद दोपहर 3:04 बजे खेल को आखिरकार रद्द कर दिया गया। जिसके बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड गुसा गया है और उन्होंने ने कभी वापस नहीं आने की बात कही है।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि, ‘बहुत गड़बड़ी है, हम यहां कभी वापस नहीं आएंगे। खिलाड़ी भी यहां की सुविधाओं से नाखुश हैं। हमने संबंधित लोगों से पहले ही बात कर ली थी और स्टेडियम के लोगों ने हमें आश्वासन दिया था कि मीडिया सुविधाओं के संबंध में सब कुछ ठीक रहेगा।

Published: undefined

दलीप ट्रॉफी 2024-25 के दूसरे दौर के लिए टीमों की घोषणा

भारतीय क्रिकेट की पुरुष चयन समिति ने 12 सितंबर से अनंतपुर में शुरू होने वाले दलीप ट्रॉफी के दूसरे दौर के लिए कुछ बदलावों की घोषणा की है। भारत ए के कप्तान शुभमन गिल, केएल राहुल, ध्रुव जुरेल, कुलदीप यादव और आकाश दीप को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए भारत की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है और वे आगामी दौर में नहीं खेलेंगे। चयनकर्ताओं ने गिल की जगह प्रथम सिंह (रेलवे), केएल राहुल की जगह अक्षय वाडकर (विदर्भ सीए) और जुरेल की जगह एसके रशीद (आंध्र सीए) को टीम में शामिल किया है। बाएं हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी टीम में कुलदीप की जगह लेंगे जबकि आकिब खान (यूपीसीए) टीम में आकाशदीप की जगह लेंगे। मयंक अग्रवाल को इंडिया ए का कप्तान बनाया गया है।

भारत ए की अपडेटेड टीम: मयंक अग्रवाल (कप्तान), रियान पराग, तिलक वर्मा, शिवम दुबे, तनुश कोटियन, प्रसिद्ध कृष्णा, खलील अहमद, आवेश खान, कुमार कुशाग्र, शाश्वत रावत, प्रथम सिंह, अक्षय वाडकर, एसके रशीद, शम्स मुलानी, आकिब खान भारत बी के यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत को भारत की टीम में शामिल किया गया है और चयनकर्ताओं ने उनकी जगह क्रमशः सुयश प्रभुदेसाई और रिंकू सिंह को शामिल किया है। तेज गेंदबाज यश दयाल को पहली बार राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है जबकि सरफराज खान, जिन्हें भी भारत की टीम में शामिल किया गया है, दूसरे दौर के मैच में खेलेंगे। हिमांशु मंत्री (मध्य प्रदेश सीए) को टीम में शामिल किया गया है।

अपडेटेड इंडिया बी टीम: अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), सरफराज खान, मुशीर खान, नितीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, मुकेश कुमार, राहुल चाहर, आर साई किशोर, मोहित अवस्थी, एन जगदीसन (विकेट कीपर), सुयश प्रभुदेसाई, रिंकू सिंह, हिमांशु मंत्री (विकेट कीपर) चूंकि अक्षर पटेल टीम डी से टीम इंडिया में शामिल होंगे, इसलिए उनकी जगह निशांत सिंधु (हरियाणा क्रिकेट संघ) को शामिल किया जाएगा। तुषार देशपांडे चोट के कारण दूसरे दौर से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह इंडिया ए के विदवथ कवरप्पा को शामिल किया जाएगा। अद्यतन भारत डी टीम: श्रेयस अय्यर (कप्तान), अथर्व तायदे, यश दुबे, देवदत्त पडिक्कल, रिकी भुई, सारांश जैन, अर्शदीप सिंह, आदित्य ठाकरे, हर्षित राणा, आकाश सेनगुप्ता, केएस भरत (विकेटकीपर), सौरभ कुमार, संजू सैमसन (विकेटकीपर), निशांत सिंधु, विदवथ कवरप्पा

टीम सी दूसरे दौर के लिए अपरिवर्तित बनी हुई है।

Published: undefined

ईएफआई 12 सितंबर से जंपिंग क्लासिक्स का आयोजन करेगा

विश्व चैलेंज के रजत पदक विजेता पुनीत जाखड़, जूनियर राष्ट्रीय चैंपियन श्रेष्ठ राजू मेनटेना जैसे प्रतिभावान युवा राइडर बृहस्पतिवार से यहां शुरू हो रही भारतीय घुड़वारी महासंघ (ईएफआई) की जंपिंग चिल्ड्रन क्लासिक्स में हिस्सा लेंगे ईएफआई का 2024 घरेलू कैलेंडर शुरू हो चुका है और बुधवार को अंडर-14 ट्रायल के साथ प्रतियोगिता की शुरुआत होगी।

यहां एंबेसी इंटरनेशनल राइडिंग स्कूल में लगभग 50 प्रतिभावान राइडर तीन आयु वर्ग गोल्ड (12 से 14 वर्ष), सिल्वर (10 से 14 वर्ष) और ब्रॉन्ज (10 से 14 वर्ष) में हिस्सा लेंगे। प्रतियोगिता से चुने गए राइडर (सिल्वर और ब्रॉन्ज वर्ग) भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे और विश्व टीम रैंकिंग में प्रतिस्पर्धा करेंगे। गोल्ड वर्ग के विजेताओं को वैश्विक रैंकिंग में जगह मिलती है और अगर वे विश्व रैंकिंग में शीर्ष 16 में शामिल रहे तो उन्हें मैक्सिको में फाइनल में भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा।

Published: undefined

पैरालंपिक पदक विजेताओं का स्वदेश लौटने पर जोरदार स्वागत

पेरिस में हाल ही में संपन्न हुए पैरालंपिक खेलों में 29 पदक जीतने वाले भारत के पैरालंपिक पदक विजेताओं का मंगलवार को यहां इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सैकड़ों समर्थकों ने फूल-मालाओं और मिठाइयों के साथ जोरदार स्वागत किया।

आज सुबह जब खिलाड़ी हवाई अड्डे से बाहर निकले तो ढोल की थाप और जयघोष के साथ उनका स्वागत किया गया। समर्थक, खेल प्रशासक और परिवार के लोग खिलाड़ियों का स्वागत करने पहुंचे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined