राजनीति

कांग्रेस की संदेश यात्रा BJP के लिए आखिरी कील, हरियाणा में परिवर्तन की बयारः रणदीप सुरजेवाला

सुरजेवाला ने कहा कि 1 अक्टूबर को वोट की चोट से राज्य की सरकार बदलने वाली है। उन्होंने कहा कि इस बार विधानसभा चुनाव में बीजेपी की सिंगल डिजिट में सीट आएगी। हरियाणा की आम जनता, किसान, मजदूर, महिला, युवा परेशान हैं। जनता ने इस बार परिवर्तन का मन बना लिया है।

फोटोः @rssurjewala
फोटोः @rssurjewala 

कांग्रेस सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मंगलवार को करनाल में कहा कि कांग्रेस की संदेश यात्रा बीजेपी की विदाई में आखिरी कील का काम करेगी। उन्होंने दावा किया कि हरियाणा में 1 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के कुशासन का अंत हो जाएगा। सुरजेवाला ने कहा कि 1 अक्टूबर को "वोट की चोट" से राज्य की सरकार बदलने वाली है।

Published: undefined

सुरजेवाला ने कहा, "इस बार विधानसभा सीट में बीजेपी की सिंगल डिजिट में सीट आएगी। हरियाणा के आम जनता, किसान, मजदूर, महिला, युवा परेशान हैं। जनता ने इस बार परिवर्तन का मन बना लिया है। कांग्रेस की संदेश यात्रा भाजपा की विदाई में आखिरी कील का काम करेगी।" करनाल में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल के रोते हुए पोस्टर लगाने के बारे में पूछे जाने पर सुरजेवाला ने कहा कि किसी नेता के बारे में नकारात्मक या गलत कहना उचित नहीं है।

Published: undefined

उन्होंने कहा, "जिन्होंने पोस्टर लगाए हैं वे कांग्रेस के लोग नहीं हैं। बीजेपी खुद के ऊपर षड्यंत्र करती है। खुद अपने ऊपर कालिख फेंककर रोते हैं। हम दोनों के चरित्र और चेहरे में यही अंतर है।" उन्होंने कहा कि कांग्रेस चाहती है सकारात्मक एजेंडे पर कांग्रेस की सरकार बने, न कि किसी झूठ पर। सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस की कार्यसमिति और चुनाव समिति टिकट वितरण को लेकर फैसला करेगी। उनके विधानसभा चुनाव लड़ने पर सुरजेवाला ने कहा कि यह पार्टी तय करेगी।

Published: undefined

हरियाणा में नई सरकार के गठन के लिए सभी 90 सीटों पर 1 अक्टूबर को एक ही चरण में मतदान होगा। चुनाव परिणाम 4 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। चुनावों के लिए अधिसूचना 5 सितंबर को जारी की जाएगी। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर और जांच की अंतिम तिथि 13 सितंबर है। वहीं, नाम वापसी की अंतिम तिथि 16 सितंबर तक होगी। हरियाणा विधानसभा में 90 सीटें हैं, जिनमें 17 अनुसूचित जाति (एससी) के लिए आरक्षित हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined