राजनीति

लोकसभा के बाद विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी हरियाणा कांग्रेस, सभी जिलों में कार्यकर्ता सम्मेलन का ऐलान

उदयभान ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों से स्पष्ट है कि प्रदेश का राजनीतिक माहौल कांग्रेस के पक्ष में है। आम चुनाव में प्रदेश की सभी विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस का वोट शेयर बढ़ा है, जिसे आगामी विधानसभा चुनाव के लिहाज से शुभ संकेत माना जा रहा है।

लोकसभा के बाद विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी हरियाणा कांग्रेस
लोकसभा के बाद विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी हरियाणा कांग्रेस फाइल फोटोः सोशल मीडिया

लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन के बाद हरियाणा कांग्रेस अब विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उदयभान लगातार जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत करने की दिशा में सक्रिय कार्यकर्ताओं से संवाद स्थापित कर रहे हैं। अब तक वो 121 कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर जमीनी स्थिति के बारे में जानकारी जुटा चुके हैं।

Published: undefined

उदयभान ने कहा, "आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पूरी मजबूती के साथ तैयारी कर रही है। कांग्रेस इस चुनाव में सभी सीटों पर जीत का परचम लहराएगी। लोकसभा चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद हम आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट चुके हैं। इसके लिए मैं खुद व्यक्तिगत स्तर पर कार्यकर्ताओं से संवाद स्थापित कर रहा हूं।"

Published: undefined

उन्होंने कहा, "इसके अलावा, 16 जून से लेकर 14 जुलाई तक सभी जिलों में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया है, जिसमें आगामी चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी। इसके बाद हम घर-घर जाकर लोगों से संवाद स्थापित करेंगे। लोगों को कांग्रेस की उपयोगिता के बारे में विस्तार से बताएंगे। अभी हाल ही में हमारी चुनाव घोषणा समिति की बैठक हुई है, जिसमें हमने आगे की रूपरेखा तैयार की है। जल्द ही इसे जमीन पर उतारा जाएगा। हमने आगामी विधानसभा चुनाव के संबंध में उप-समिति का गठन कर दिया है। हमें जल्द ही वो रिपोर्ट सौंपेंगे। इसके बाद हम आगे की रूपरेखा तैयार करेंगे।"

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा, "इन सभी प्रक्रियाओं को संपन्न करने के बाद पार्टी की ओर से घोषणापत्र जारी किया जाएगा। इसके लिए हम अभी से ही सक्रिय मुद्रा में आ चुके हैं। अपने घोषणापत्र में हम कांग्रेस के संकल्प को भी शब्दों में पिरोने का प्रयास करेंगे।" उन्होंने कहा, "लोकसभा चुनाव के प्रशंसनीय नतीजों से स्पष्ट है कि प्रदेश का राजनीतिक माहौल कांग्रेस के पक्ष में है। इस लोकसभा चुनाव में प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों में कांग्रेस का वोट शेयर बढ़ा है, जिसे आगामी विधानसभा चुनाव के लिहाज से शुभ संकेत के रूप में देखा जा रहा है।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined