राजनीति

हरियाणा चुनाव के लिए दुष्यंत और चंद्रशेखर ने किया गठबंधन, JJP 70 और आजाद समाज पार्टी 20 सीट पर लड़ेगी

दोनों नेताओं ने कहा कि इस रणनीतिक गठबंधन का उद्देश्य कांशी राम और चौधरी देवीलाल की सांस्कृतिक और राजनीतिक विचारधारा से प्रेरित होकर राज्य के विकास के लिए एक मजबूत स्तंभ बनना है। वहीं दुष्यंत ने बीजेपी के साथ भविष्य में किसी भी तरह के गठबंधन से इनकार किया।

हरियाणा चुनाव के लिए दुष्यंत और चंद्रशेखर ने किया गठबंधन (फोटोः विपिन)
हरियाणा चुनाव के लिए दुष्यंत और चंद्रशेखर ने किया गठबंधन (फोटोः विपिन) फोटोः विपिन

आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव से ऐन पहले जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) और चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) ने गठबंधन में चुनाव लड़ने का आज ऐलान किया। दिल्ली के कॉस्टीट्यूशन क्लब में एक प्रेस कांफ्रेंस में जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला और आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने दोनों पार्टियों में गठबंधन का ऐलान किया।

Published: undefined

प्रेस कांफ्रेंस में जेजेपी नेता और हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राज्य की 90 सीटों में से जेजेपी 70 सीटों पर और आजाद समाज पार्टी 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इस मौके पर दुष्यंत चौटाला ने अपने समर्थकों को आश्वासन दिया कि पिछली गलतियों को दोहराया नहीं जाएगा और साथ ही उन्होंने बीजेपी के साथ भविष्य में किसी भी तरह के गठबंधन से इनकार किया।

Published: undefined

दोनों नेताओं ने एक संयुक्त बयान में कहा कि इस रणनीतिक गठबंधन का उद्देश्य कांशी राम और चौधरी देवी लाल की सांस्कृतिक और राजनीतिक विचारधाराओं से प्रेरित होकर राज्य के विकास के लिए एक मजबूत स्तंभ बनना है। इस दौरान चन्द्रशेखर ने कहा कि हमने इस गठबंधन पर लंबे समय से काम किया है और हम हरियाणा को एक साथ आगे बढ़ाने के लिए तैयार हैं। हम अपने गठबंधन में उन लोगों का स्वागत करेंगे, जो समान विचारधारा रखते हैं।

Published: undefined

दुष्यंत चौटाला और चंद्रशेखर आजाद ने समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलने और प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में सभी 36 बिरादारी को एकजुट करने की कसम खाई। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि यह गठबंधन किसानों और मजदूरों के अधिकारों के लिए आवाज उठाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता किसानों के लिए एमएसपी की कानूनी गारंटी और डेली वेज वर्कर्स के लिए फिक्स्ड न्यूनतम मजदूरी सुनिश्चित करना शामिल है। दोनों ने गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर भी ध्यान देने की बात भी कही।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined